World Cup 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेगी Team India, देखें BCCI का नया शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का शेड्यूल जारी कर दिया है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के सभी मुकाबले भारत की सरजमीं पर खेले जाएंगे।

618
ind vs aus

Ind vs Aus: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के बाद कई युवा खिलाड़ियों के साथ आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। आयरलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया को भारत में एशिया कप 2023 भी खेलना है। लेकिन आपको बता दें कि एशिया कप 2023 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का शेड्यूल जारी कर दिया है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के सभी मुकाबले भारत की सरजमीं पर खेले जाएंगे।

एशिया कप के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच वनडे सीरीज एशिया कप 2023 के बाद शुरू होगी। इस सीरीज को खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरा करना पड़ेगा। भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम अपना पहला वनडे मैच मोहाली में 22 सितंबर को होगा 24 सितंबर को इंदौर में भारत ऑस्ट्रेलिया का दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी वनडे मैच का 27 सितंबर को राजकोट में होगा।

वर्ल्ड कप के बाद होगी टी-20 सीरिज

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच वर्ल्ड कप के बाद नवंबर दिसंबर में पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जाएगी। पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया पहली बार विशाखापट्टनम में 23 नवंबर को मैच खेलेगी। जिसके बाद दूसरा T20 मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवंतपुरम में खेला जाएगा। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज का तीसरा मैच नागपुर के क्रिकेट ग्राउंड में 28 को होगा। जबकि 1 दिसंबर को इन दोनों देशों के बीच चौथा मैच खेला जाएगा। फिर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आखिरी टी-20 मैच हैदराबाद में 3 दिसंबर को खेलेगी।

Read More-ICC ने Team India की कप्तान पर लगाया बैन! मैच के दौरान तोड़े थे नियम, जानें पूरा मामला