T20 WC 2024 से पहले अचानक तीनों फॉर्मेट में बदला टीम का कप्तान, 25 साल के खिलाड़ी को मिली कमान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश टीम के कप्तान को बदल दिया है अब अगले एक साल तक 25 साल का यह खिलाड़ी बांग्लादेश टीम के कमान संभालेगा।

76
ind vs ban

T20 World Cup 2024: वनडे विश्व कप 2023 के बाद कई बड़ी टीमों में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। क्योंकि अब t20 विश्व कप 2024 होने वाला है। आपको बता दे इसी बीच t20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम में बड़ा फेर बदला हुआ है। क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश टीम के कप्तान को बदल दिया है अब अगले एक साल तक 25 साल का यह खिलाड़ी बांग्लादेश टीम के कमान संभालेगा।

इस खिलाड़ी को मिली बांग्लादेश की कमान

T20 विश्व कप 2024 से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तरफ से अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तानी अब तीनों फॉर्मेट में बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो को दे दी गई है। इसके बाद अब साफ हो गया है कि अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले T20 विश्व कप में बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कमान संभालेंगे। नजमुल हुसैन शांतो 25 साल की उम्र में भी बांग्लादेश के कप्तान बन गए हैं इससे पहले भी कुछ मैचों में वह बांग्लादेश की कप्तानी कर चुके हैं।

शाकिब नहीं रहे बांग्लादेश के कप्तान

शाकिब अल हसन का नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ियों में आता है। शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश को कई बार अपने शानदार प्रदर्शन से जीत दर्ज कराई है वह काफी लंबे समय से बांग्लादेश टीम की कप्तानी कर रहे थे। लेकिन अब बांग्लादेश टीम से कप्तानी के तौर पर शाकिब अल हसन का कार्यकाल खत्म हो चुका है। वनडे विश्व कप के बाद साकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तानी वन डे फॉर्मेट से छोड़ने का ऐलान किया था इसके अलावा उन्होंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का भी इशारा दिया था लेकिन वह T20 में लगातार टीम के कप्तानी करना चाहते थे।

Read More-Ind vs Eng: यशस्वी के दोहरे शतक ने भारत को संभाला, पहली पारी में भारत ने बनाए 396 रन