IPL खेल सकेंगे इस पड़ोसी देश के खिलाड़ी, बोर्ड ने हटाया प्रतिबंध

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की T20 फॉर्मेट में ही खेली जाएगी जिस कारण सभी खिलाड़ियों के लिए यह बहुत ही फायदेमंद होने वाला है। अभी इसी बीच भारत के इस पड़ोसी देश ने इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर अपने खिलाड़ियों से प्रतिबंध हटा दिया है।

113
pak vs afg

IPL 2024: आईपीएल भारत में खेले जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में दुनिया के कई बड़े देशों के कई धुरंधर खिलाड़ी खेलने के लिए हिस्सा लेते हैं। इस बार t20 विश्व कप 2024 का टूर्नामेंट आईपीएल के बाद होगा। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की T20 फॉर्मेट में ही खेली जाएगी जिस कारण सभी खिलाड़ियों के लिए यह बहुत ही फायदेमंद होने वाला है। अभी इसी बीच भारत के इस पड़ोसी देश ने इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर अपने खिलाड़ियों से प्रतिबंध हटा दिया है।

इस देश के खिलाड़ियों से हटा बैन

आईपीएल 2023 के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में अपने कई खिलाड़ियों पर इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बैन लगा दिया था। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के घातक गेंदबाज नवीन उल हक, स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान और फजल हक फारूकी फारूकी पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसके बाद अब इन खिलाड़ियों के ऊपर से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रतिबंध हटा दिया है। एक बार फिर से अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी आईपीएल खेलते हुए नजर आएंगे।

भारत और अफगानिस्तान के बीच होगी T20 सीरीज

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम अपने देश लौट चुकी है। इसके बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम T20 सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज 11 जनवरी से लेकर 17 जनवरी तक चलेगी। अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज में एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दे दी गई है।