प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड लेने नहीं पहुंचे Nicholas Pooran, जाने पूरा मामला

प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी सोपा गया है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि निकोलस पूरन प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड लेने नहीं पहुंचे हैं।

226
Nicholas Pooran

IND vs WI: वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के खिलाफ T20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज टीम को भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद वेस्टइंडीज टीम ने वापसी करते हुए भारत को टी-20 सीरीज में हरा दिया है। वेस्टइंडीज की तरफ से T20 सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं जिस कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी सोपा गया है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि निकोलस पूरन प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड लेने नहीं पहुंचे हैं।

निकोलस पूरन को चुना गया प्लेयर ऑफ द सीरीज

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर निकोलस पूरन ने बहुत ही घातक बल्लेबाजी की है और भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाए हैं। निकोलस पूरण ने 5 टी20 मैचों में 176 रन बनाए। जिस कारण वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। लेकिन निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड लेने नहीं पहुंचे। क्योंकि निकोलस पूरन को किसी दूसरे जगह क्रिकेट मैच खेलने था और उनकी फ्लाइट लगी हुई थी। जिस कारण निकोलस पूर्ण की जगह प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड कप्तान रोमन पॉवेल ने लिया।

आखिरी मैच में भी खेली शानदार पारी

आपको बता दे की निकोलस पूरन ने भारत के खिलाफ आखिरी T20 मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की है। T20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में निकोलस पूरन ने 35 गेंदों में 47 रन बनाए। भारत के खिलाफ पांचवें T20 मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Read More-हार्दिक की कप्तानी में टूटा भारत का 6 साल पुराना रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज ने जीती टी20 सीरीज