जो रूट ने इंग्लैंड की डूबती नाव को संभाला, डेब्यू मैच में आकाशदीप ने दिखाया दम, 302 रनों पर खत्म हुआ पहले दिन का खेल

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की लेकिन अंत में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को जो रूट ने संभाल लिया। जिस कारण पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने एक अच्छा स्कोर बना लिया है।

90
Ind vs Eng

Ind vs Eng 1st Day: इंग्लैंड क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की लेकिन अंत में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को जो रूट ने संभाल लिया। जिस कारण पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने एक अच्छा स्कोर बना लिया है।

इंग्लैंड ने बनाए 302 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड टीम ने अपने शुरुआती तीन विकेट महज 57 रन के स्कोर पर ही गवा दिए इसके बाद बल्लेबाजी पर जो रूट आए। एक तरफ जब इंग्लैंड टीम लगातार विकेट गवां रही थी तो दूसरी तरफ जो रूट दूसरा छोड़ संभाले हुए थे जिस कारण पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए जो रूट ने 106 रन बनाए हैं। इसके साथ वह अभी भी ना नाबाद बने हुए हैं। जो रूट की इस पारी के नंबर इंग्लैंड का स्कोर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 302 है।

आकाशदीप ने किया शानदार प्रदर्शन

चौथे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। जिस कारण कप्तान रोहित शर्मा ने चौथे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज के तौर पर आकाशदीप को डेब्यू करने का मौका दिया है। पहले ही मैच में आकाशदीप ने अभी तक तीन विकेट लिए हैं। इंग्लैंड को शुरुआती तीन झटके आकाशदीप ने ही दिए। इसके अलावा दो विकेट मोहम्मद सिराज और एक-एक विकेट जडेजा और अश्विन के हाथ लगा है।

Read More-IPL 2024 खेलेंगे ऋषभ पंत, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स नहीं देगी ये बड़ी जिम्मेदारी