बीजेपी पर प्रियंका गांधी ने किया प्रहार,बोली-आखिर क्यों मामले को दबाया जाता है?

बृजभूषण सिंह ने महिला पहलवानों के साथ छेड़छाड़ की और उन पर केस चलाया. इस मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर प्रहार करते हुए अपनी बात जनता के आगे रखी है.

568
Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi: दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए. यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ के आरोपों पर चार्जशीट फाइल कर दी है, जिसमें पुलिस ने बताया है कि बृजभूषण सिंह ने महिला पहलवानों के साथ छेड़छाड़ की और उन पर केस चलाया. इस मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर प्रहार करते हुए अपनी बात जनता के आगे रखी है.

प्रियंका गांधी का ट्वीट

ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा है कि कानून और नैतिकता का कहना है कि महिलाओं के साथ अत्याचार करने वाले आरोपी को उसके पद से हटा दिया जाए, निष्पक्ष जांच हो, गिरफ्तारी हो और अदालत में उसे सजा दिलवाई जाए, लेकिन बीजेपी सरकार में देश का मान बढ़ाने वाली महिला खिलाड़ियों के साथ अत्याचार करने वाले आरोपियों को बचा लिया जाता है. आखिर क्यों मामले को दबाया जाता है? जांच में मामले को रफा-दफा क्यों किया जाता?

इसके आगे ट्वीट में उन्होंने लिखा पूरी सरकार इस मामले पर चुप क्यों है? आरोपी अभी तक भाजपा में ही क्यों है? और कोई कार्रवाई क्यों नहीं हो रही?

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट

एक रिपोर्ट के हिसाब से दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में बोला है कि अभी तक हुई जांच के हिसाब से बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न छेड़छाड़ और पीछा करने जैसे अपराधों के लिए मुकदमा दर्ज किया जा सकता है और उनको सजा भी हो सकती है.

असल में, यह चार्जशीट 13 जून को फाइल हुई, जिसमें धारा 506, 354, 354A और 354D के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया . इसमें यह भी बोला गया है कि इस मामले में ब्रज भूषण ने बार-बार परेशान किया और यह सिलसिला शिकायत होने तक चलता ही रहा.

बृजभूषण सिंह पर 6 में से 2 मामलों पर धारा 354 354A और 354D के अंतर्गत मामला दर्ज है, जबकि 4 मामलों में धारा 354 और 354 ए के अंतर्गत मामला दर्ज है. इन धाराओं के अंतर्गत दोषी पाए गए व्यक्ति को 5 साल तक की सजा होगी. अदालत की ओर से जारी संबंध में उनको 18 जुलाई को अदालत में पेश होने के लिए बोला गया है. इसके अलावा बृजभूषण सिंह के पूर्व सहायक सचिव विनोद को भी अदालत में तलब किया है.

Read More-विपक्षी की बैठक में लालू ने दी राहुल को बड़ी नसीहत, कहा-‘शादी कर लो, दाढ़ी मत बढ़ाओ..’