लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान, इस सीट से फाइनल किया उम्मीदवार का नाम

इसी बीच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। इसी कड़ी में विपक्ष के इंडिया गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी ने भी यूपी की फर्रुखाबाद लोकसभा सीट पर उम्मीदवार का नाम फाइनल कर दिया है।

135
akhilesh yadav

UP Loksabha Chunav 2024:  लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में हलचल तेज हो गई है। पार्टियों ने मुख्य सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करने शुरू कर दिए हैं। अब इसी बीच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। इसी कड़ी में विपक्ष के इंडिया गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी ने भी यूपी की फर्रुखाबाद लोकसभा सीट पर उम्मीदवार का नाम फाइनल कर दिया है।

अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान

लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी ने यूपी की फर्रुखाबाद सीट से अपनी उम्मीदवार का नाम फाइनल कर दिया है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव डॉक्टर नवल किशोर फर्रुखाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे। सपा नेता राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि एटा के दौर पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आधिकारिक रूप से नवल किशोर शाक्य के नाम की घोषणा कर दी है।

इस सीट पर बीजेपी का कब्जा

आपको बता दे फर्रुखाबाद सीट पर पहले से ही भाजपा ने कब्जा जमा रखा है। 2019 के चुनाव में बीजेपी के मुकेश राजपूत ने जीत हासिल की थी दूसरे नंबर पर महागठबंधन से बीएसपी के मनोज अग्रवाल रहे थे। इस सीट पर 2014 के चुनाव में भी बीजेपी को जीत हासिल हुई थी। तब बीजेपी के मुकेश राजपूत ने समाजवादी पार्टी के रामेश्वर सिंह यादव कोशिकस्थ दी थी। सपा इस बार इंडिया गठबंधन में शामिल होकर लोकसभा चुनाव में उतरने वाली है अखिलेश यादव पहले ही यूपी की 80 में से 65 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही थी।

अखिलेश यादव ने दिया था इशारा

आपको बता दे 30 दिसंबर 2023 को एटा जनपद में नगला डांडी में सुकमा शहीद मेजर केपी सिंह यादव की प्रतिमा का अनावरण करते समय एक जनसभा को संबोधित किया था इस दौरान उन्होंने कहा था कि, ‘यहां यह कैंसर सर्जन है इसका अच्छा इलाज करते हैं। इनका भी अच्छा इलाज करेंगे।’

Read More-लखनऊ ,बरेली समेत यूपी के कई जिलों में बस हड़ताल, यात्रियों का हाल बेहाल