टमाटर की माला पहन संसद भवन में पहुंचे आप सांसद, कहा- केंद्रीय मंत्री को…

इसी बीच बुधवार को संसद ने कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखकर कुछ लोग हैरान रह गए। साउथ दिल्ली में टमाटर की कीमत 200 रुपए किलो तक पहुंच चुकी है। टमाटर की बड़ी हुई कीमत पर अपना विरोध जताते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संसद भवन में टमाटर की माला पहन कर पहुंचे हैं।

471
AAP MP Sushil Gupta

Tomato Price: देश में महंगाई की मार आम जनता झेल रही है पेट्रोल-डीजल से लेकर खाने-पीने की चीजों में भी जबर्दस्त उछाल आया है। अदरक से लेकर टमाटर के भाव इतने ऊपर पहुंच चुके हैं कि आम जनता की थाली में टमाटर दिखाई ही नहीं दे रहा है। हर जगह इस समय टमाटर की बढ़ती महंगाई का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी बीच बुधवार को संसद ने कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखकर कुछ लोग हैरान रह गए। साउथ दिल्ली में टमाटर की कीमत 200 रुपए किलो तक पहुंच चुकी है। टमाटर की बड़ी हुई कीमत पर अपना विरोध जताते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संसद भवन में टमाटर की माला पहन कर पहुंचे हैं।

सांसद ने अनोखे अंदाज में महंगाई का किया विरोध

दरअसल आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता राज्यसभा के अंदर टमाटर की माला पहनकर पहुंच गए उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय मंत्री को टमाटर और अदरक भेंट करेंगे। पूरे देश में टमाटर की कीमत आसमान छू रही हैं आम आदमी महंगाई की आग में चल रहा है पर सरकार इस बात पर ध्यान नहीं दे रही है। पेट्रोल- डीजल 100 रुपए के पार चला गया है। इसीलिए वह सदन में यह आभूषण यानी टमाटर की माला पहनकर जा रहे हैं। सदन के भीतर उन्होंने अपने गले में पहनी टमाटर की माला को ऊपर उठाकर राज्यसभा के कैमरे में भी दिखाया हैं।

चेयरमैन ने जताई नाराजगी

सांसद सुशील गुप्ता के इस व्यवहार पर राज्यसभा के सभापति ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि सदन में व्यवहार करने की एक सीमा है और तय प्रोटोकॉल है। राज्यसभा का चेयरमैन होने के नाते मुझे यह देखकर दुख होता है कि हमारे सदन के कई सम्मानित सदस्य सीमा का उल्लंघन कर जाते हैं।

इसे भी पढ़ें-केंद्र सरकार पर राहुल गांधी ने बोला हमला,कहा-BJP पूरे देश में कोरियन फेंक रही है…’