वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ बना ये कीर्तिमान, कुलदीप-जडेजा की जोड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हुए एक वर्ड रिकार्ड बना दिया है। पहली बार क्रिकेट जगत में ऐसा कारनामा हुआ है।

739
Ind vs Wi

Ind vs Wi: गुरुवार 27 जुलाई से रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हुए एक वर्ड रिकार्ड बना दिया है। पहली बार क्रिकेट जगत में ऐसा कारनामा हुआ है।

क्रिकेट जगत में हुआ पहली बार ऐसा कारनामा

भारतीय टीम के खतरनाक स्पिनर कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से 4 विकेट चटकाए हैं तो वही रविंद्र जडेजा ने भी घातक गेंदबाजी करते हुए तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। रविंद्र जडेजा kuldeep Yadavऔर कुलदीप यादव दोनों ही लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज हैं। दोनों खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 विकेट लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दो लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजों ने एक मैच के दौरान सात विकेट चटकाए हैं।

भारत में की जीत के साथ शुरुआत

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज के पहले वनडे मैच को जीतकर शानदार शुरुआत की है भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही वेस्टइंडीज के मुकाबले कई गुना शानदार Ravindra Jadejaप्रदर्शन किया है। इस दौरान टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन ने अर्धशतक लगाया है तो वही 4 विकेट चटकाने वाले कुलदीप यादव प्लेयर ऑफ द मैच रहे हैं।

Raed More-Ind vs Wi: Rohit Sharma ने इस खिलाड़ी के साथ फिर से की नाइंसाफी! पहले वनडे में नहीं दिया मौका