सिराज की आंधी में उड़ी श्रीलंका टीम, भारत ने आठवीं बार जीता एशिया कप का खिताब

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने किया है। मोहम्मद सिराज के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया है।

327
team india

Asia Cup 2023: भारतीय टीम एशिया कप 2023 की चैंपियन बन गई है। भारतीय टीम ने आज 17 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले को 10 विकेट से जीत लिया है। एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने किया है। मोहम्मद सिराज के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया है।

सिराज के आगे नहीं टिके श्रीलंका के बल्लेबाज

एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन भारतीय टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ बहुत ही घातक गेंदबाजी की है। मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे ओवर में चार विकेट चटकाए हैं। जिस कारण पूरी श्रीलंकाई टीम 50 रनों पर ऑल आउट हो गए। इस दौरान मोहम्मद सिराज ने 7 ओवरों में एक 21 रन देकर 6 विकेट लिए हैं। तो वही स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी तीन रन देकर तीन विकेट चटकाए हैं।

10 विकेट से भारत ने जीता मैच

भारतीय टीम में 51 रनों के लक्ष्य के लिए ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल और ईशान किशन को उतारा था। इसके बाद भारतीय टीम ने 6.1 ओवरों में श्रीलंका के खिलाफ 51 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इसके साथ भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले को 10 विकेट से जीत लिया है। एशिया कप 2023 का चैंपियन भारत बन गया है। भारतीय टीम ने आठवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है।

Read More-Asia Cup Final के दौरान कैसा रहेगा कोलंबो में मौसम? सामने आया लेटेस्ट अपडेट