Raigarh Landslide: लैंडस्लाइड में फंसा गांव, दबे मिले 5 शव, 75 को किया रेस्क्यू

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अनुसार मलबे से अभी तक 5 लोगों को अरेस्ट किया गया. ज्ञात हो कि रायगढ़ जिले के खालापुर तहसील के इरसालवाड़ी गांव में देर रात भारी भूस्खलन आया.

438
Raigarh Landslide

Raigarh Landslide: महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक पूरा गांव भूस्खलन से ग्रसित हो गया. घटनास्थल पर NDRF की 4 टीम स्थानीय प्रशासन के साथ बचाव कार्य में लगी हुई है. मलबे में पांच शव दबे थे, जिनको निकाला गया, जबकि 75 लोगों को बचाया गया है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. लैंडस्लाइड की इस घटना में अभी और लोगों के दबे होने की आशंका है.

उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की बात

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अनुसार मलबे से अभी तक 5 लोगों को अरेस्ट किया गया. ज्ञात हो कि रायगढ़ जिले के खालापुर तहसील के इरसालवाड़ी गांव में देर रात भारी भूस्खलन आया. पहाड़ की मिट्टी भर भर कर गांव में आकर गिर गई. मिट्टी में 17 घरों के दबे होने की बात की गई है. ये आदिवासियों का गांव है.

गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे पर दुख जाहिर किया है उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से फोन पर बात की और पूरी जानकारी दी. एनडीआरएफ की 4 टीम घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्यों में लगी हुई है. उन्होंने कहा कि लोगों को वहां से निकालना व घायलों का उपचार करना बहुत जरूरी है. मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौजूद हुई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं.

इन इलाकों में होगी बारिश

रायगढ़ के साथ राज्य के बाकी इलाकों में बारिश शुरू हो चुकी है, जिसके कारण जलभराव और लैंडस्लाइड की समस्याएं भी आ रही हैं. मौसम विभाग की तरफ से जानकारी मिली है. उसके अनुसार आज राज्य में भारी बारिश हो सकती है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के करीब 200 से ढाई सौ लोग वहां पर से पहाड़ की मिट्टी खिसकने के पूरा गांव लैंडस्लाइड की चपेट में आया. कुछ लोग बाहर आ गए, लेकिन कुछ का कहना है कि घटना के वक्त वहां कितने लोग मौजूद थे इसका पता लगाना मुश्किल है.

रायगढ़, पालघर, पुणे और सतारा जिले के लिए रेड अलर्ट जारी है. कोंकण के साथ मध्य महाराष्ट्र में भी भारी बारिश का अनुमान लगाया गया. मुंबई के साथ ठाणे में भी बारिश की चेतावनी दी गई है. रत्नागिरी, कोल्हापुर, ठाणे ,नासिक, यवतमाल गढ़चिरौली और चंद्रपुर जिला में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है.

Read More-Manipur Violence पर गुस्से से तिलमिला गए बॉलीवुड सेलेब्स, Akshay Kumar से लेकर रिचा चड्ढा तक ने की कड़ी सजा की मांग