PM मोदी की स्पीच का अमेरिकी सांसद के बहिष्कार पर बोले मुस्लिम नेता कहा-‘अपने मुंह से जहर उगलना बंद करिए…’

अमेरिका कांग्रेस के 2 सांसदों ने बहिष्कार किया है जिसमें इल्हान उमर और रशीदा तलीब का नाम शामिल है। अब इसी बीच भारत के मुस्लिम नेता ने इन दो सांसदों के बहिष्कार का करारा जवाब दिया है।

1312
PM Modi US Visit

PM Modi US Visit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। जहां पर उन्होंने कल हुए मुख्यालय में योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और देशवासियों को भी संबोधित किया। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करने जा रहे हैं। वहीं इसका अमेरिका कांग्रेस के 2 सांसदों ने बहिष्कार किया है जिसमें इल्हान उमर और रशीदा तलीब का नाम शामिल है। अब इसी बीच भारत के मुस्लिम नेता ने इन दो सांसदों के बहिष्कार का करारा जवाब दिया है।

अल्पसंख्यकों का हनन करने का लगाया आरोप

अमेरिकी सांसद इल्हान उमर ने ट्वीट करते हुए भाषण का बहिष्कार किया है। उन्होंने लिखा है,’प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने धार्मिक अल्पसंख्यकों का दमन किया है, हिंसक हिंदू राष्ट्रवादी संगठनों को गले लगाया और पत्रकारों /मानवाधिकार की पैरवी करने वालों को निशाना बनाया। इसीलिए मैं मोदी के भाषण में नहीं शामिल हो रही हूं।” वही अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व वाइस चेयरमैन आतिफ रशीद ने अमेरिकी सांसद को करारा जवाब दिया है।

‘जहर उगलना बंद करिए’

आतिफ रशीद ने लिखा है कि,”मैं भारत के धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय से हूं, लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत में अपनी धार्मिक स्वतंत्रता और धार्मिक पहचान के साथ स्वतंत्र से रहता हूं, यहां के हर संसाधनों में मेरी बराबरी की हिस्सेदारी है। मुझे भारत मे जो भी बोला है वो बोलने की आजादी है। मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि आप अपने नफरत के एजेंडे के तहत मेरे भारत की गलत तस्वीर दिखा रहे हैं। आप अपने मुंह से जहर उगलना बंद करिए।”

Read More-बाजीपुर में दिनदहाड़े BJP नेता की गला रेत कर हत्या, 6 महीने में पार्टी के 6 नेताओं को नक्सलियों ने बनाया निशाना