Home देश ‘हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें…’दुर्गा पूजा में हुए हमले के बाद बांग्लादेश...

‘हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें…’दुर्गा पूजा में हुए हमले के बाद बांग्लादेश को भारत की दो टूक बात

भारत ने बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों के साथ ही उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। वही अब विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अधीर जायसवाल का बड़ा बयान सामने आया है।

Bangladesh Durga Puja Mandap Attack

Bangladesh Durga Puja Mandap Attack: बांग्लादेश में जब से तख्तापलट हुआ है तब से ही हिंदुओं का जीना मुश्किल हो रहा है। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में पूजा मंडप पर हमले और बांग्लादेश की सतखीरा में जेशोरेश्वेरी काली मंदिर में चोरी की घटना पर भारत ने कड़ी निंदा की है। भारत ने बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों के साथ ही उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। वही अब विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अधीर जायसवाल का बड़ा बयान सामने आया है।

विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल का बड़ा बयान सामने आया है। रणधीर जायसवाल ने कहा कि,”हमने ढाका के तांती बाजार मे पूजा मंडप पर हमले और सतखीरा में प्रतिष्ठित जेशोरेश्वरी काली मंदिर में चोरी की घटना पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। यह निंदनीय घटना है वह मंदिरों और देवताओं को पवित्र करने और नुकसान पहुंचाने का एक व्यवस्थित पैटर्न अपनाते हैं जिसे हम पिछले कई दिनों से देख रहे हैं। हम बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यक और उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं विशेष रूप से इस शुभ त्यौहार के समय।”

दुर्गा पूजा मंडप में हुई थी बम फेंकने की घटना

आपको बता दें पुराने ढाका के तांती बाजार इलाके में एक दुर्गा पूजा मंडप में क्रूड बम फेंक के जाने की घटना हुई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को कांच की बोतल में पेट्रोल भरकर बनाया गया बम मिला यह घटना शुक्रवार को शाम करीब 7 बजे हुई। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि पूजा मंडप के बगल वाली गली से युवकों के एक समूह ने वैदी पर निशाना साधते हुए बोतल से की जब स्वयंसेवक हमलावरों के पीछे भागे तो उन्होंने चाकू से हमला कर दिया।

Read More-तमिलनाडु में मालगाड़ी से टकराई बागमती एक्सप्रेस, लगी भीषण आग, कई लोगों के घायल होने की आशंका

Exit mobile version