साउथ अफ्रीका के सामने चारों खाने चित हुआ विश्व विजेता, इंग्लैंड को मिली वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी हार

आज विश्व कप 2023 में 21 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम का सामना साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम से हुआ है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 229 रनों से हरा दिया है।

246
sa vs eng

Sa Vs Eng: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। कुछ दिनों पहले श्रीलंकाई टीम के खिलाफ साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। आपको बता दे कि आज विश्व कप 2023 में 21 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम का सामना साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम से हुआ है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 229 रनों से हरा दिया है।

इंग्लैंड के सामने आया अफ्रीका के बल्लेबाजों का तूफान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। लेकिन यह फैसला इंग्लैंड टीम के लिए बेकार साबित हुआ है। क्योंकि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के खिलाफ साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने वर्ल्ड कप 2023 में 7 विकेट के नुकसान पर 399 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। इस दौरान साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने 67 गेंद में 12 चौके और चार छक्के की मदद से 109 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है। इसके बाद मार्को जेनसन ने अंत में 42 गेंद में 75 रनों की शानदार पारी खेल कर साउथ अफ्रीका का एक बड़े स्कोर तक पहुंचा।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर भारी पड़े साउथ अफ्रीका के गेंदबाज

400 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही है क्योंकि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऊपरी क्रम के 6 बल्लेबाज महज 68 रन पर पवेलियन लौट गए थे। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड टीम के स्टार खिलाड़ी मार्क वुड ने 17 गेंद में 43 रनों की नाबाद पारी खेली है। इस विस्फोटक पारी के दौरान मार्क वुड ने पांच छक्के और दो चौके लगाए हैं और कुछ समय तक साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना किया। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सभी बल्लेबाज 22 ओवरों में 170 रनों पर ऑल आउट हो गए । जिस कारण साउथ अफ्रीका ने इस मैच को 229 रनों से जीत लिया है। जबकि इंग्लैंड टीम के गेंदबाज रॉस टॉपली बल्लेबाजी के लिए नहीं आए।

Raed More-Video: पुलिस ने पाक फैन को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने से रोका, विश्व कप में खड़ा हुआ विवाद