गुजरात के खिलाफ जीत के बाद RCB को मिला बड़ा फायदा, अभी भी प्लेऑफ खेल सकती है बैंगलोर

गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शानदार जीत दर्ज की है। गुजरात के खिलाफ मिली जीत के बाद आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं।

120
rcb vs gt

Royal Challengers Bangalore: आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर बहुत ही निराशाजनक रहा है। क्योंकि आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बहुत खराब प्रदर्शन किया है जिस कारण आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया है। लेकिन आपको बता दे कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शानदार जीत दर्ज की है। गुजरात के खिलाफ मिली जीत के बाद आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं।

गुजरात को बेंगलुरु ने हराया

आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी बेंगलुरु के खिलाफ पूरी तरह से बिखर गई। क्योंकि गुजरात टाइटंस के सभी बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की घातक गेंदबाजी के खिलाफ 147 रनों के स्कोर पर ढेर हो गए। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 6 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना दिए। इसके साथ गुजरात के खिलाफ बेंगलुरु को चार विकेट से जीत मिली है। इस जीत के साथ आईपीएल 2024 किंग तालिका में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दसवें स्थान से सातवें स्थान पर पहुंच गई है।

कैसे प्लेऑफ खेलेगी आरसीबी?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास अभी आठ अंक हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल 2024 में अभी तीन मैच खेलने हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को इन तीन मैचों में जीत की जरूरत है। अगर आरसीबी अगले तीन मैच जीत लेती है तो आरसीबी के पास 14 पॉइंट हो जाएंगे लेकिन प्ले ऑफ खेलने के लिए सिर्फ 14 पॉइंट ही काफी नहीं है इसके लिए आरसीबी को अपना रन रेट भी सुधारना होगा और किस्मत के सहारे भी रहना होगा क्योंकि 14 पॉइंट के साथ प्लेऑफ खेलना बहुत ही मुश्किल है लेकिन अभी भी आरसीबी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है।

Read More-T20 WC की टीम के ऐलान के बाद फ्लॉप हो रहे भारतीय खिलाड़ी, खराब प्रदर्शन देख चिंता में पड़े फैंस