KKR ने किया IPL के नियमों का उल्लंघन, हार बाद लगा लाखों का जुर्माना

116
KKR

KKR vs RR: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कल आईपीएल 2024 का 31वा मैच खेला गया है। राजस्थान राज्य और कोलकाता के बीच आईपीएल 2024 में ईडन गार्डन में बहुत ही ज्यादा रोमांचक मुकाबला हुआ है। आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल दो विकेट से जीत गया। हर के बाद फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लगा क्योंकि आईपीएल ने कोलकाता पर लाखों का जुर्माना लगाया है।

केकेआर पर लगा जुर्माना

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बता समय पर 20 ओवर नहीं फेंक पाए। जिस कारण आईपीएल की तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स पर जुर्माना लगाया गया है कोलकाता नाइट राइडर्स को मैच फीस में से 12 लाख रुपए जुर्माना देना पड़ेगा। आईपीएल ने बयान जारी करते हुए कहा है कि “आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सत्र का पहला अपराध था, इसलिए अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।”

कोलकाता और राजस्थान के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला

कोलकाता में राजस्थान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 223 रन बना दिए इस दौरान कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन ने शानदार शतक लगाया। इसके बाद कोलकाता ने शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को बैक फुट पर धकेल दिया लेकिन फिर जोस बटलर ने राजस्थान के लिए शानदार शतक लगाकर अविश्वसनीय जीत दिलाई है। राजस्थान में 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन बना दिए और दो विकेट से इस मैच को जीत लिया।

Read More-T20 विश्व कप 2024 में कौन होगा भारत का फिनिशर? 38 साल का ये बल्लेबाज हैं लिस्ट में सबसे आगे