Sawan 2023: सावन के सोमवार पर कर ले बेलपत्र से जुड़े ये अचूक उपाय, हर काम में मिलेगी तुरंत ही सफलता

सावन के महीने में भगवान शिव की कृपा पाने के लिए बेलपत्र चढ़ाना भी बहुत शुभ माना जाता है। धर्म शास्त्रों में शिवजी को प्रसन्न करने के लिए बेलपत्र के कुछ टोटके बताए गए हैं जिनको करने से तुरंत ही लाभ मिलता है।

1049
Belpatra Ke Upay

Belpatra Ke Upay: सावन का महीना बहुत ही पवित्र माना जाता है। कल सावन के पहले सोमवार का व्रत रखा जाएगा जिसमें सभी भक्त भोले बाबा की पूजा-अर्चना करेंगे। सावन का महीना भगवान शिव का माना जाता है भगवान शिव के भक्त सावन के महीने में कांवड़ लेकर जाते हैं। सावन के महीने में भगवान शिव की कृपा पाने के लिए बेलपत्र चढ़ाना भी बहुत शुभ माना जाता है। धर्म शास्त्रों में शिवजी को प्रसन्न करने के लिए बेलपत्र के कुछ टोटके बताए गए हैं जिनको करने से तुरंत ही लाभ मिलता है।

मनोकामना पूर्ण के लिए: यदि आप काफी लंबे समय से कोई इच्छा रखे हुए हैं पूर्ण करने के लिए आपको सावन के दिन शिवलिंग का जलाभिषेक करना चाहिए फिर पांच बेलपत्र चढ़ाएं और बेलपत्र चढ़ाने के साथ ही दूध और शहद से शिवलिंग का अभिषेक करते रहे. इसी के साथ ओम नमः शिवाय मंत्र का भी जाप करें। ऐसा लगभग 11 सोमवार तक करें।

विवाह के लिए: जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही है उनको सावन के सोमवार को शिवलिंग पर 108 बेलपत्र चढ़ाने और बेलपत्र चढ़ाते समय ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें। ऐसा लगभग आप 5 सोमवार तक करें। ऐसा करने से माता पार्वती और शिव जी दोनों ही प्रसन्न होते हैं और आप की शादी जल्दी हो जाएगी।

धन के लिए: यदि आपकी आर्थिक स्थिति खराब है तो पांच सोमवार को आप शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाने उन बेलपत्र को पर्स में या फिर पैसों के स्थान पर रख दें। आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी और माता लक्ष्मी खुद चलकर आपके घर आएंगे।

संतान प्राप्ति के लिए: यदि आपको संतान प्राप्ति का सुख नहीं मिला है तो सावन महीने में संतान सुख पाने के लिए बेलपत्र का यह उपाय जरूर करें। इसके लिए अपनी उम्र के बराबर संख्या में बेलपत्र के साथ ही थोड़ा कच्चा दूध ले फिर एक-एक करके बेलपत्र को दूध में डुबोकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। इसी के साथ ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप भी करें ऐसा कम से कम सात सोमवार तक करें। भगवान शिव बहुत जल्द प्रसन्न हो जाएंगे।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-2 दिन बाद होने जा रहा है चंद्रमा और बृहस्पति का मिलन, चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत