Raksha Bandhan: भाई की तरक्की के लिए रक्षाबंधन पर कर ले ये उपाय, तुरंत मिलेगा लाभ

राखी बांधने का शुभ मुहूर्त रात 9:02 बजे से 31 अगस्त सुबह 7:05 तक है। रक्षाबंधन पर कुछ ऐसे उपाय हैं जो भाई के तरक्की के लिए किए जाते हैं जिसे तुरंत ही लाभ मिलता है।

231
Raksha Bandhan

Raksha Bandhan 2023: भाई बहन का एक बहुत ही अटूट रिश्ता माना जाता है जिसमें एक भाई अपनी बहन की रक्षा करने के लिए हमेशा तत्पर रहता है। भाई के लिए भैया दूज और रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाता है। अब एक दिन बाद रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा जिसमें भाई अपनी बहन की रक्षा करने की कसम खाता है। बहन भी अपने भाई की लंबी उम्र और हर इच्छा को पूरी करने की प्रार्थना करती है। इस बार रक्षाबंधन का त्योहार 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा 30 अगस्त को भद्रा का साया रहेगा जिसकी वजह से 31 अगस्त को राखी बांधी जाएगी। राखी बांधने का शुभ मुहूर्त रात 9:02 बजे से 31 अगस्त सुबह 7:05 तक है। रक्षाबंधन पर कुछ ऐसे उपाय हैं जो भाई के तरक्की के लिए किए जाते हैं जिसे तुरंत ही लाभ मिलता है।

आर्थिक समृद्धि के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहन अगर अपने भाई की आर्थिक समृद्धि के लिए यह उपाय करती है तो बहुत ही शुभ रहता है। आपको एक पोटली बनानी होती है जिसमें चावल, ₹1 का सिक्का और सुपारी होती है यह पोटली जहां पर धन संचय किया जाता है वहां रखनी होती है। ऐसा करने से सुख समृद्धि आती है।

भाई की तरक्की के लिए

अगर आप अपने भाई की तरक्की चाहती हैं तो रक्षाबंधन के दिन राखी बांधने के बाद सात बार नजर उतारने के साथ-साथ ही ॐ सोमेश्वराय नमः मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से भाई की तरक्की में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएगी।

मानसिक शांति के लिए

भाई की मानसिक शांति के लिए राखी बांधने के बाद आपको चंद्रमा को अरग देना चाहिए। इससे जीवन में हमेशा मानसिक शांति बनी रहेगी।

संकट से बचने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान मंदिर में जाकर रक्षाबंधन के दिन बजरंगबली को राखी बांधनी चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए इससे भाई पर आने वाले सभी संकट दूर हो जाते हैं और बजरंगबली बाबा रक्षा करते हैं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-रक्षाबंधन पर बन रहा बेहद दुर्लभ संयोग, बरसेगी इन 3 राशि वालों पर शनि – गुरु की कृपा