Home खेल भारतीय पहलवान के जज्बे को सलाम, टूटे हाथ के साथ करती रही...

भारतीय पहलवान के जज्बे को सलाम, टूटे हाथ के साथ करती रही फाइट नहीं मानी हार

भारतीय महिला पहलवान निशा दहिया के जज्बे को पूरी दुनिया सलाम कर रही है। क्योंकि क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हाथ टूटने के बाद भी निशा दहिया फाइट करती रहे जिसे देखकर सभी लोगों के होश उड़ गए हैं।

nisha dahiya

Paris Olympic 2024: पेरिस में ओलंपिक 2024 का आयोजन चल रहा है। कई भारतीय खिलाड़ी भी पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का मान बढ़ाने के लिए खेल रहे हैं। आपको बता दे कि भारतीय महिला पहलवान निशा दहिया के जज्बे को पूरी दुनिया सलाम कर रही है। क्योंकि क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हाथ टूटने के बाद भी निशा दहिया फाइट करती रहे जिसे देखकर सभी लोगों के होश उड़ गए हैं।

फाइट के दौरान टूटा निशा दहिया का हाथ

भारतीय पहलवान का सामना क्वार्टर फाइनल में उत्तर कोरिया पहलवान से हुआ है। लेकिन इस दौरान भारतीय पहलवान निशा दहिया के साथ बहुत ही खौफनाक मंजर घटा है। क्योंकि कुश्ती के दौरान निशा दहिया का हाथ टूट गया। लेकिन हाथ टूटने के बाद भी निशा दहिया ने हार नहीं मानी और लगातार उत्तर कोरिया की पहलवान से टक्कर करती रही। हालांकि हाथ टूटने के बाद निशा दहिया को हर का सामना करना पड़ा इसके बाद निशा दहिया भावुक हो गई लेकिन दर्द से करहाते हुए भी निशा दहिया ने खुद से हार नहीं मानी।

क्वार्टर फाइनल में हारी महिला पहलवान

निशा दहिया ने बहुत ही शानदार शुरुआत की। दूसरा हाथ शुरू होने से पहले निशा दहिया 4-0 से आगे चल रही थी। लेकिन जब निशा दहिया का हाथ टूट गया उसके बाद उत्तर कोरिया की पहलवान को अवसर मिल गया जिसके बाद निशा दहिया को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 10-8 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। निशा दहिया की हार के बाद भारत के पास एक मेडल आने से वंचित रह गया। लेकिन पूरा देसी समय निषाद दहिया की हिम्मत की सराहना कर रहा है।

Read More-धोनी से मिले साल t20 विश्व कप 2007 के हीरो जोगिंदर शर्मा, टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था चैंपियन

Exit mobile version