यूपी में लोकसभा चुनाव में कौन सी पार्टी मारेगी बाजी, सर्वे रिपोर्ट में हुआ खुलासा

अब इसी बीच सर्वे रिपोर्ट में आंकड़े सामने आए हैं कि अगर आज चुनाव हुआ तो कौन बाजी मारेगा। यूपी में किसके आंकड़े सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं इसको लेकर भी सर्वे रिपोर्ट में खुलासा हुआ है।

239
vote

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। चुनावी मैदान पर सभी पार्टियां उतर चुकी हैं। एनडीए का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दल एकजुट होने लगे हैं और खुद को सियासी तौर से मजबूत करने में जुटे हुए हैं। हालांकि इस बार सभी की निगाहें यूपी की सीटों पर टिकी हुई है। हालांकि अब इसी बीच सर्वे रिपोर्ट में आंकड़े सामने आए हैं कि अगर आज चुनाव हुआ तो कौन बाजी मारेगा। यूपी में किसके आंकड़े सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं इसको लेकर भी सर्वे रिपोर्ट में खुलासा हुआ है।

किसको कितनी मिलेगी सीटें?

15 जुलाई से 14 अगस्त के बीच हुए सर्वे में बताया गया है कि अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो बीजेपी से लेकर बहुजन समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी। सर्वे में 553 लोकसभा सीटों पर जाकर 259951 सैंपल इकट्ठे किए गए। सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में एनडीए को 72 सीट मिलेगी जबकि कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है। सपा गठबंधन के खाते में 7 सीटे जा सकती है। बसपा को एक भी सीट न मिलने की संभावना जताई जा रही है।

यूपी में सभी सीटों पर कब्जा करना चाहती है बीजेपी

अगर उत्तर प्रदेश में सीटों की बात की जाए तो यूपी में लोकसभा की 80 सीटे है। इसलिए ज्यादातर सभी पार्टियों की निगाहें यूपी की सीटों पर टिकी रहती है। इसीलिए बीजेपी भी यूपी की सभी 80 सीटे जीतना चाहती है। वही अखिलेश यादव के नेतृत्व में इंडिया गठबंधन पीडीएफ फार्मूले के जरिए जीत का दावा कर रही है। दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

Read More-BJP यूपी की इन दो बड़ी सीटों पर करने जा रही उम्मीदवारों की घोषणा, सियासी गलियारों में मची हलचल