BJP सांसद रामशंकर कठेरिया को कोर्ट की तरफ से मिली बड़ी राहत, दो साल की सजा के आदेश पर लगी रोक

2 साल की उन्हें सजा भी सुनाई गई थी। हालांकि अब उन्होंने इस मामले में जिला जज आगरा के न्यायालय में अपील की थी। आगरा कोर्ट से उन्हें राहत के साथ स्टे दे दिया गया है।

574
Ram Shankar Katheria

Etawah News: इटावा से बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया को जिला जज न्यायालय ने बहुत बड़ी राहत दे दी है। अभी हाल ही में रामशंकर कठेरिया को उत्तर प्रदेश के आगरा में टोरेंट अधिकारी से मारपीट एवं बलवा करने के मामले में दोषी पाया गया था। 2 साल की उन्हें सजा भी सुनाई गई थी। हालांकि अब उन्होंने इस मामले में जिला जज आगरा के न्यायालय में अपील की थी। आगरा कोर्ट से उन्हें राहत के साथ स्टे दे दिया गया है।

12 साल बाद इस मामले में सुनाई गई थी सजा

दरअसल आगरा की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद रामशंकर कठेरिया को नवंबर 2011 में एक बिजली कंपनी के कर्मचारियों की पिटाई के लिए 2 साल की सजा के साथ 50000 का जुर्माना भी लगाया था। इतना ही नहीं उनकी संसद सदस्यता भी खतरे में आ गई थी। लेकिन अब कोर्ट ने राहत दे दी है। आज सोमवार 7 अगस्त को जिला जज न्यायालय में रामशंकर कठेरिया ने अपील की थी। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि जब तक अपील का निस्तारण नहीं हो जाता तब तक सजा पर रोक रहेगी।

कौन है रामशंकर कठेरिया?

बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया इटावा के नगरिया सरावा गांव के रहने वाले हैं। इनका जन्म 21 सितंबर 1964 में हुआ था। 6 जुलाई 2016 तक मानव संसाधन विकास मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में रामशंकर कठेरिया कार्यरत रहे हैं। इससे पहले आगरा निर्वाचन क्षेत्र का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस समय वह इटावा के सांसद हैं। 2 साल की सजा मिलने के बाद इनकी संसदीय सदस्यता पर खतरा मंडराने लगा है।

Read More-Delhi News: दिल्ली की एम्स में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 8 गाड़ियां