राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी कहा- ‘पापा आपके सपने, मेरे सपने हैं’

पिता की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी इमोशनल हो गए हैं और उन्होंने अपने पिता के साथ एक बचपन की तस्वीर शेयर की है। किसी के साथ उन्होंने एक बहुत ही भावुक मैसेज भी लिखा है।

66
Rajiv Gandhi

Rajiv Gandhi: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि है। आज के ही दिन राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी पर आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या हो गई थी। वही पिता की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी इमोशनल हो गए हैं और उन्होंने अपने पिता के साथ एक बचपन की तस्वीर शेयर की है। किसी के साथ उन्होंने एक बहुत ही भावुक मैसेज भी लिखा है।

पिता की पूर्ति पर भावुक हुए राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर अपने पिता के साथ एक बचपन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है,”पापा, आपके सपने, मेरे सपने,आपकी आकांक्षाएं, मेरी जिम्मेदारियां। आपकी यादें, आज और हमेशा, दिल में सदा।” इस तस्वीर में राहुल गांधी अपने पिता राजीव गांधी के साथ किसी राजनीतिक यात्रा पर जाते हुए दिख रहे हैं। राहुल गांधी के अलावा मल्लिकार्जुन खरगे ने भी राजीव गांधी को याद किया है।

महिला ने किया था आत्मघाती हमला

21 मई 1991 को एक चुनावी रैली के दौरान तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर मे एक महिला ने आत्मघाती हमला कर दिया था। जो मानव बम बनकर आई थी। उसने अपनी कमर पर बम बांध कर रखा था वह उनके पास छूने के लिए झुकी और अपनी कमर में लगे बम का ट्रिगर दबा दिया। इस धमाके में राजीव गांधी सहित 18 लोगों की मौत हो गई। राजीव गांधी की मौत के बाद हड़कंप मच गया था|

Read More-नाराज मतदाताओं को समझाने पहुंचे राहुल गांधी, ग्रामीणों ने लगाने शुरू कर दिए ‘जय श्री राम के नारे’, और फिर…