बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तय हुए आरोप, महिला पहलवान यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली की राऊजी एवेन्यू कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट ने बृजभूषण के सेक्रेटरी विनोद तोमर के खिलाफ भी आरोप तय करने का आदेश दिया है।

41
Brij Bhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan: महिला पहलवान के यौन शोषण के मामले में बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को कोर्ट की तरफ से बहुत बड़ा झटका लगा है। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली की राऊजी एवेन्यू कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट ने बृजभूषण के सेक्रेटरी विनोद तोमर के खिलाफ भी आरोप तय करने का आदेश दिया है।

बजरंग पूनिया ने कोर्ट का किया धन्यवाद

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय होने के बाद बजरंग पूनिया ने कोर्ट का धन्यवाद दिया है। बजरंग पूनिया ने एक्स पर लिखा,”बृजभूषण पर आरोप तय हो गये हैं। माननीय कोर्ट का धन्यवाद। महिला पहलवानों के संघर्ष की बहुत बड़ी जीत है। देश की बेटियों को इतने कठिन समय से गुजरना पड़ा है, पर यह फ़ैसला राहत देगा। जिन लोगों ने महिला पहलवानों को ट्रोल किया था उनको भी शर्म आनी चाहिए।”

बृजभूषण सिंह ने दी प्रतिक्रिया

कोर्ट में आरोप तय होने के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी पहली प्रक्रिया दी है। कहा-“प्रथम दृष्टया आज कोर्ट ने चार्ज फ्रेम किया है। चार्जशीट पहले लगी थी, जिसका मैंने विरोध किया था। जिसे कोर्ट ने नहीं माना। एक मामले को छोड़कर कोर्ट ने चार्ज फ्रेम किया है। मैं कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। अब मेरे लिए रास्ते खुल गए क्योंकि जब आप चार्ज पर अपनी बात रखते हैं तो कोई गवाह, कोई साक्ष्य आप अलग से नहीं रख सकते। पुलिस ने जो चार्ज लगाया है उसी के आस-पास आपको रहना होता है। न्यायपालिका के फैसले का स्वागत है। विकल्प खुले हैं, इस प्रकरण का सामना किया जाएग।”

Read More-50 दिनों बाद जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल, हाथ हिलाकर किया सभी का अभिवादन