BJP यूपी की इन दो बड़ी सीटों पर करने जा रही उम्मीदवारों की घोषणा, सियासी गलियारों में मची हलचल

बीजेपी बहुत जल्द कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता डिंपल यादव के खिलाफ प्रत्याशियों का ऐलान किया जा सकता है। इतना ही नहीं एनसीपी नेता सुप्रिया सुले के खिलाफ भी उम्मीदवार की घोषणा की जा सकती है।

192
BJP

Loksabha Election 2024: अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाला है जिसको लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी कर रही हैं। बीजेपी भी सत्ता हासिल करने में काफी जोरों से लगी हुई है। अब इसी बीच यूपी की सियासत में फिर से हलचल मच गई है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि यूपी की वीआईपी सीटों पर बहुत जल्द उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है। बीजेपी बहुत जल्द कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता डिंपल यादव के खिलाफ प्रत्याशियों का ऐलान किया जा सकता है। इतना ही नहीं एनसीपी नेता सुप्रिया सुले के खिलाफ भी उम्मीदवार की घोषणा की जा सकती है।

इन दो सीटों पर हो सकती है प्रत्याशी की घोषणा

यूपी की सियासत में डिंपल यादव मैनपुरी सीट का प्रतिनिधित्व करती है तो वही सोनिया गांधी यूपी की रायबरेली का प्रतिदिन तो करती है जबकि सुप्रिया सुले महाराष्ट्र की बारामती सीट से सांसद हैं। इन्हें सीटों पर बीजेपी बहुत जल्द अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है। सूत्रों ने कहा कि यह सिम उन 160 लोकसभा सीटों में से एक है जिन्हें आमतौर पर विपक्षी दलों के नेताओं का गढ़ माना जाता है।

80 सीटों पर जीत हासिल करना चाहती है बीजेपी

बीजेपी 160 लोकसभा सीटों में 80 सीटों को जीतना चाहती है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पिछले महीने यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक की थी। यूपी में भारतीय जनता पार्टी 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है। 80 सीटों के लक्ष्य को लेकर सजग और तैयारी शुरू हो गई हैं। बीजेपी वाला कमान का मानना है कि इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पहले ही घोषित करने से प्रत्याशियों को चुनाव की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा।

Read More-UP: मुजफ्फरनगर में टीचर के वायरल वीडियो पर भड़के ये सेलेब्स, जताई नाराजगी