Home UP 107 मौतों का जिम्मेदार कौन? कैसे हो गई इतनी बड़ी घटना? हाथरस...

107 मौतों का जिम्मेदार कौन? कैसे हो गई इतनी बड़ी घटना? हाथरस हादसे पर खड़े हो रहे कई सवाल

सीएम योगी भी इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं। एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि घटना पुलराई गांव में सत्संग में हुई है, जिसमें शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग आए थे।

Hathras Stampede

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान हुआ बड़ा हादसा सभी के मन में कई सवाल पैदा कर रहा है। मंगलवार को सिकंदरारा में आयोजित सत्संग में भगदड़ मच गई जिसमें 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई। अभी भी मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया है। वही सीएम योगी भी इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं। एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि घटना पुलराई गांव में सत्संग में हुई है, जिसमें शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग आए थे।

कौन है इस घटना का जिम्मेदार?

बताया जा रहा है कि इस सत्संग की अनुमति एसडीएम ने दी थी. हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ से कई लोगों की जान के बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि इतने बड़े आयोजन में कितनी बेकार व्यवस्था थी कि इतना बड़ा हादसा हुआ है और इसका जिम्मेदार कौन है? अब सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि सत्संग स्थल पर भीड़ का अंदाजा क्यों नहीं लगाया। एंट्री -एग्जिट प्वाइंट क्यों नहीं देखा गया। सवाल उठता है कि प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी के बाद भी इतनी ज्यादा भीड़ जुटी तो क्यों नहीं कार्यक्रम पर रोक लगाई गई।

गर्मी के मौसम में क्यों नहीं की गई भक्तों के लिए उचित व्यवस्था

डीएम ने बताया है कि यह हादसा भीषण गर्मी की वजह से हुआ है। वही जश्मदीदो ने भी बताया कि कार्यक्रम आयोजन स्थल पर गर्मी बहुत ज्यादा थी उमस से लोग व्याकुल हो गए थे। सवाल खड़ा हो रहा है कि ऐसे में गर्मी के मौसम में भक्तों के लिए उचित प्रबंध क्यों नहीं किया गया था। इतना बड़ा कार्यक्रम होने के बावजूद भी प्रशासन ने इंतजामों पर नजर क्यों नहीं बनाए रखी। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सत्संग स्थल पर जमीन भी ऊबड़ खाबड़ थी। सवाल उठता है कि जिस बाबा के सैकड़ो भक्त हैं उसने आयोजन स्थल पर उचित इंतजाम क्यों नहीं किया।

Read More-हाथरस हादसे पर डिंपल यादव ने उठाए योगी सरकार पर सवाल, अखिलेश यादव ने की ये मांग

Exit mobile version