Home क्रिकेट किंग कोहली ने बनाया विराट कीर्तिमान, तोड़ा क्रिकेट के भगवान का सबसे...

किंग कोहली ने बनाया विराट कीर्तिमान, तोड़ा क्रिकेट के भगवान का सबसे बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और विराट कोहली सचिन तेंदुलकर से भी एक कदम आगे हो गए हैं।

virat kohli

Virat Kohli: जब क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान बल्लेबाज की चर्चा होती है तब सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे पहले आता है और उन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को हमेशा ही टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ कंपेयर किया जाता है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और विराट कोहली सचिन तेंदुलकर से भी एक कदम आगे हो गए हैं।

किंग कोहली ने रचा इतिहास

अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 27000 रन पूरे करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली ने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 27000 रन पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ विराट कोहली सबसे तेज 27 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। क्योंकि विराट कोहली ने यह उपलब्ध सिर्फ 594 पारियों में हासिल की है जबकि सचिन तेंदुलकर ने यह मुकाम 663 पारियों में हासिल किया था।

अर्धशतक से चुके कोहली

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए हैं क्योंकि विराट कोहली को हमेशा धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए देखा जाता है लेकिन इस दौरान विराट कोहली ने 35 गेंद में 47 रन की परी छेड़ी है और विराट कोहली के बल्ले से चार चौके और एक छक्का निकला है। लेकिन विराट कोहली अपने अर्धशतक से सिर्फ तीन रन दूर रह गए थे।

Read More-3 ओवर 51 रन… टेस्ट क्रिकेट में आया भारतीय बल्लेबाजों का तूफान, रच दिया इतिहास

Exit mobile version