Home क्रिकेट 3 ओवर 51 रन… टेस्ट क्रिकेट में आया भारतीय बल्लेबाजों का तूफान,...

3 ओवर 51 रन… टेस्ट क्रिकेट में आया भारतीय बल्लेबाजों का तूफान, रच दिया इतिहास

भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। जिसे देखकर पूरी दुनिया हैरान रह गई है।

Rohit Sharma and Yashasvi Jaiswal

Ind vs Ban Test Series: कानपुर में बारिश बंद हो गई है जिस कारण भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला फिर से चालू हो गया है। आज 30 सितंबर को बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम का जलवा दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी देखने को मिला है। भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। जिसे देखकर पूरी दुनिया हैरान रह गई है।

3 ओवर में बना दिए 51 रन

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मुकाबले को सिर्फ कल का दिन ही बचा है। जिस कारण टेस्ट मुकाबले में ड्रा होने की संभावना सबसे अधिक थी लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट में T20 की स्टाइल से बल्लेबाजी की है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने घातक शुरुआत करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी के 3 ही ओवर में 51 रन बना दिए। इसी के साथ टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 रनों का आंकड़ा छूने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम दर्ज था जिसने 1994 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 4.2 ओवर में 50 रन का आंकड़ा हुआ था।

इतने ओवर में छुआ है 100 का आंकड़ा

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में एक और इतिहास रचा है भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 रन बनाने वाली टीम भी बन गई है। टीम इंडिया में सोरेन का आंकड़ा बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 10.1 ओवर में पार किया था। इससे पहले भी यह रिकॉर्ड भारत के नाम ही दर्ज था। टीम इंडिया ने तब वेस्टइंडीज के खिलाफ 12.2 ओवर में 100 रन बनाए थे।

Read More-खत्म होने की कगार पर पहुंच गया था करियर, फिर 3 साल बाद इस मिस्त्री स्पिनर ने की टीम इंडिया में वापसी

Exit mobile version