नहीं रहे BJP के दिग्गज नेता सुशील कुमार मोदी, कैंसर से हारे जंग

72 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली।दिल्ली से पटना आने के बाद सुशील कुमार मोदी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए राजेंद्र नगर स्थित उनके आवास पर रखा जाएगा।

49
Sushil Kumar Modi

Sushil Kumar Modi: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और दिग्गज बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी अब इस दुनिया में नहीं रहे। सुशील कुमार मोदी ने 13 मई को दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली है। वह काफी दिनों से कैंसर से पीड़ित चल रहे थे उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन की सूचना पर विभिन्न दलों के नेताओं ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील मोदी का बिहार की राजनीति में बड़ा कद था। 72 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली।दिल्ली से पटना आने के बाद सुशील कुमार मोदी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए राजेंद्र नगर स्थित उनके आवास पर रखा जाएगा।

सुशील मोदी के निधन पर दिग्गज नेताओं ने जताया दुख

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के निधन पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताते हुए कहा,”मेरे बड़े भाई और सबसे अच्छे दोस्त सुशील मोदी नहीं रहे. यह अविश्वसनीय है… उन्होंने बहुत बड़ा योगदान दिया। देश में खासकर बिहार में बीजेपी की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए एक कुशल प्रशासक के रूप में उनके काम को कोई नहीं भूल सकता… ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दे… उनका जाना एक अपूरणीय क्षति है…।”

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा,”बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री, पूर्व राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ नेता श्री सुशील कुमार मोदी जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद हैं। परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को इस दुःख की घड़ी में संबल प्रदान करें। ॐ शांति!” इसके अलावा राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिऐया कुमारी से लेकर जेडीयू सांसद ललन सिंह ने दुख जताया है।

यहां होगा अंतिम संस्कार

सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर विशेष विमान से पटना लाया जाएगा।सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर आज 10 से 12 बजे के बीच विशेष विमान से दिल्ली से पटना लाया जाएगा। पटना के गुलबी घाट पर सुशील कुमार मोदी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। अप्रैल महीने में उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी थी कि उन्हें कैंसर हो गया है। तब सुशील मोदी की तस्वीर सामने आई थी जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

Read More-‘मुझे 21 दिनों बाद जेल नहीं जाना पड़ेगा, अगर…’, चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान