Arvind Kejriwal को मिला कोर्ट से झटका, दिल्ली CM को 17 फरवरी को पेश होने का आदेश

ईडी ने कोर्ट में याचिका देते हुए कहा था कि सीएम अरविंद केजरीवाल पब्लिक सर्वेंट है और उन्हें जो समन भेजा जा रहा है उसकी तामील नहीं कर रहे हैं।

130
Kejriwal

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने ईडी की याचिका पर फैसला सुनाया है और 17 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया है। दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी  के पांच समन के बावजूद भी केजरीवाल पेश नहीं हुए। ईडी ने कोर्ट में याचिका देते हुए कहा था कि सीएम अरविंद केजरीवाल पब्लिक सर्वेंट है और उन्हें जो समन भेजा जा रहा है उसकी तामील नहीं कर रहे हैं।

दिल्ली सीएम ने ईडी के समन को बताए गैर कानूनी

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी द्वारा भेजे गए सभी समन को गैर कानूनी बताया। अब कोर्ट के नोटिस के बाद आम आदमी पार्टी ने कहा कि हम कोर्ट को यह बताएंगे कि ईडी के सभी समन कैसे गैर कानूनी थे। वही आपको बता दे इससे पहले आम आदमी पार्टी ने कहा था कि शराब घोटाला पूरी तरह से झूठ है। आप की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि एक चवन्नी अभी तक नहीं निकाल पाए हैं। बीजेपी यह नकारात्मक राजनीति कर रही है।

कब -कब भेजे गए समन

आपको बता दे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में ईडी ने पहला समन 2 नवंबर को भेजा था। दूसरा समन 21 दिसंबर को भेजा गया तीसरा समन 3 जनवरी को भेजा गया। इसके बाद चौथा समन 13 जनवरी को भेजा गया और पांचवा 31 जनवरी को भेजा गया था। अब तक अरविंद केजरीवाल को ईडी ने पांच समन भेजे हैं लेकिन एक भी समन में यह पेश नहीं हुए हैं। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि भाजपा शासित केंद्र की सरकार अरविंद केजरीवाल को खत्म करना चाहती है अरविंद केजरीवाल को कुचलना चाहती है।

Read More-‘BJP के साथ नहीं जाएंगे जयंत चौधरी’, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल ने किया बड़ा दावा