Cheteshwar Pujara ने जड़ा ऐतिहासिक दोहरा शतक, सर डॉन ब्रैडमेन की इस खास लिस्ट में बनाई जगह

इसी बीच टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक लगा दिया है। चेतेश्वर पुजारा ने अपने दोहरे शतक से इतिहास रच दिया है।

154
Cheteshwar Pujara

Ranji Trophy 2023-24: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने के बाद घर वापस आ गई है। भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इसी बीच टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक लगा दिया है। चेतेश्वर पुजारा ने अपने दोहरे शतक से इतिहास रच दिया है।

चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास

हाल ही में रणजी ट्रॉफी में झारखंड और सौराष्ट्र के बीच बहुत ही रोमांचक मैच खेला गया है। जिसमें सौराष्ट्र क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक लगाकर सभी को हैरान कर दिया है। चेतेश्वर पुजारा ने 243 रनों की पारी खेली है इस पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से 30 चौके भी निकले हैं। चेतेश्वर पुजारा ने इस शानदार पारी के दम पर एक बार फिर से भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाया है। क्योंकि चेतेश्वर पुजारा को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मौका नहीं मिला था।

इस खास लिस्ट में बनाई जगह

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी सर ब्रैडमैन के नाम दर्ज है। सर ब्रेड मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 37 दोहरे शतक लगाए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज हैमंड हैं। जिनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 36 दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। इस लिस्ट में अब तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के ही हेंड्रेन है। हेंड्रेन ने 22 दोहरे शतक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़े हैं। इसके बाद अब इस लिस्ट में चौथे नंबर पर टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम आ गया है। चेतेश्वर पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के करियर में 17 दोहरे शतक लगाने का कारनामा किया है।

Read More-विक्रांत मैसी की फैन बनी Kangana Ranaut, ’12वीं फेल’ को लेकर एक्ट्रेस ने कही ये बड़ी बात