Home देश ‘मेरे बैग में बम है…’, चेकिंग के दौरान एक यात्री ने स्टाफ...

‘मेरे बैग में बम है…’, चेकिंग के दौरान एक यात्री ने स्टाफ से कहा कुछ ऐसा मच गया हड़कंप

ट्रांजिट चेकिंग के दौरान एक यात्री ने स्टाफ को अपने बैग में बम होने की जानकारी दी। तुरंत ही पूरी टीम यात्री के बैग की जांच करनी शुरू कर दी हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है

Air India Express

Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में जिस दौरान चेकिंग हो रही थी इस दौरान एक यात्री ने ऐसा कुछ कहा जिससे सभी के होश उड़ गए। ट्रांजिट चेकिंग के दौरान एक यात्री ने स्टाफ को अपने बैग में बम होने की जानकारी दी। तुरंत ही पूरी टीम यात्री के बैग की जांच करनी शुरू कर दी हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि यात्री के बैग में सच में बम था या फिर उसने झूठ बोला।

एयरपोर्ट प्रशासन के नियमों के तहत तुरंत लिया गया एक्शन

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में सफर करने जा रहे एक यात्री ने चेकिंग के दौरान स्टाफ से कहा कि उसके बैग में बम है। इसके बाद वहां पर मौजूद लोगों के बीच अपना तफरी मच गई। एयरलाइंस स्टाफ ने तुरंत बम थ्रेट असेसमेंट समिति को इसकी जानकारी थी और उसकी टीम मौके पर पहुंची। बम की धमकी मिलने पर एयरपोर्ट प्रशासन को नियमों के तहत तुरंत एक्शन लेना होता है और बनाए गए सोप के तहत बैग और यात्री की जांच करनी होती है सो तुरंत की गई। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि उसके बैग से बम मिला या फिर नहीं। आपको बता दें आमतौर पर ऐसे मामलों में बम होने की सूचना फर्जी निकलती है।

इससे पहले भी ऐसी मिल चुकी है धमकी

आपको बता दे इससे पहले भी ऐसी धमकियां मिल चुकी है 25 जून 2024 को लंदन जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में भी बम होने की जानकारी मिली थी। खान की जब जांच हुई तो पता चला कि यह सिर्फ अफवाह थी। पुलिस को जिस व्यक्ति ने कॉल करके फ्लाइट में बम मौजूद होने की धमकी दी थी उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी की पहचान 30 वर्षीय सुहाग के तौर पर हुई है जो एयर इंडिया स्टाफ की खराब सर्विस से नाराज था।

READ MORE- दिल्ली एयरपोर्ट पर छत गिरने से हुआ बड़ा हादसा, एक की मौत कई घायल

Exit mobile version