Home क्रिकेट पाकिस्तान के जबड़े से कोहली ने छीनी थी जीत,T20 WC में खेली...

पाकिस्तान के जबड़े से कोहली ने छीनी थी जीत,T20 WC में खेली थी ऐतिहासिक पारी

विराट कोहली ने 53 गेंद में 82 रन की नाबाद पारी खेली थी। जिस कारण भारत ने आखिरी गेंद पर मैच को अपने नाम किया था और भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बना दिए थे।

ind vs pak

Virat Kohli Ind vs Pak: साल 2022 के t20 विश्व कप में आज 23 अक्टूबर के दिन ही एक ऐतिहासिक मुकाबला हुआ था जहां पर इंग्लैंड के मेलबर्न में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला गया था। T20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने ऐतिहासिक पारी खेली थी और भारतीय टीम को एक अकल्पनीय जीत दिलाई थी।

भारत को मिला था 160 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ उसे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 159 बनाए थे। इसके बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हुए भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए थे। क्योंकि 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने सिर्फ 31 रन के स्कोर पर ही अपने 4 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे। जहां पर पाकिस्तान टीम मैच को लगभग पूरी तरीके से अपने कब्जे में ले चुका था और भारतीय टीम हर की कगार पर पहुंच चुकी थी।

आया था कोहली का तूफान

फिर उसके बाद विराट कोहली ने ऐसा कारनामा किया था जिसे क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। 31 रन के स्कोर पर अपने चार बल्लेबाजों के विकेट गंवाने आने के बाद विराट कोहली से टीम इंडिया को लास्ट उम्मीद बची थी। इसके बाद विराट कोहली लगातार मैदान पर बल्लेबाजी करते रहे और अंत में भारत को 8 गेंद में 28 रन की जरूरत थी। इसके बाद विराट कोहली ने अकेले दम पर भारत को उस मुकाबले में जिताया था इस दौरान विराट कोहली ने 53 गेंद में 82 रन की नाबाद पारी खेली थी। जिस कारण भारत ने आखिरी गेंद पर मैच को अपने नाम किया था और भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बना दिए थे। टीम इंडिया को इस मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट से जीत मिली थी और विराट कोहली प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

Read More-T20 WC का फाइनल ना खेल पाने पर छलका संजू सैमसन का दर्द, कहा ‘मुझे अफसोस कि मैं रोहित की कप्तानी में…’

Exit mobile version