Home एस्ट्रो भूल कर भी झाड़ू से जुड़ी ना करें ये छोटी सी गलती,...

भूल कर भी झाड़ू से जुड़ी ना करें ये छोटी सी गलती, घर में छा जाएगी कंगाली

jhadu

Broom Vastu Tips: झाड़ू सभी के घर में होती है झाड़ू घर की साफ सफाई के लिए रखी जाती है। झाड़ू को मां लक्ष्मी का ही रूप मानते हैं। झाड़ू का कभी भी अनादर नहीं करना चाहिए वास्तु शास्त्र में झाड़ू से जुड़े कई सारे नियम बताए गए हैं जिनको अपने से आपको कभी भी वास्तु दोष नहीं लगता है और मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं। झाड़ू का अनादर करने से आपके जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं। घर में कंगाली छा सकती है।

झाड़ू पर नहीं मारना चाहिए पैर

वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू पर कभी भी पैर नहीं लगना चाहिए। अगर आपसे गलती से ऐसा हो भी जाता है तो आप झाड़ू को हाथ से लगाकर माफी मांग ले। झाड़ू का अनादर करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

झाड़ू को रखे सही जगह

झाड़ू को कभी भी खुले स्थान पर नहीं रखना चाहिए। झाड़ू हमेशा ऐसी जगह पर रखी होनी चाहिए जहां पर आने जाने वालों की नजर ना पड़े। सामने झाड़ू रहने पर लक्ष्मी का निवास नहीं होता है।

झाड़ू रखने की सही दिशा

झाड़ू रखने की भी सही दिशा होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू को हमेशा दक्षिण पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। व्यक्ति पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है। आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिल जाता है।

खड़ी करके ना रखें झाड़ू

झाड़ू को कभी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए। झाड़ू को हमेशा लिटा कर रखना चाहिए। व्यक्ति जैसे मां लक्ष्मी को मान सम्मान देता है वैसे ही झाड़ू को भी मान सम्मान देना चाहिए। झाड़ू को खड़ा करके रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

Read More-सावन के किसी भी सोमवार को घर लाएं ये चीजें, चमक उठेगी किस्मत

Exit mobile version