Home दुनिया कनाडा के साथ बिगड़ रहे रिश्ते को लेकर भारत ने उठाया कठोर...

कनाडा के साथ बिगड़ रहे रिश्ते को लेकर भारत ने उठाया कठोर कदम, उच्चायुक्त को वापस बुलाने का लिया फैसला

इसी बीच भारत में एक बहुत बड़ा फैसला ले लिया है। विदेश मंत्रालय ने अपना बयान जारी किया है। जिसमें बताया है कि वह अपने उच्चायुक्त को कनाडा से वापस बुलाने का फैसला ले रहा है।

India Canada Tensions

India Canada Tensions: हरदीप सिंह गुर्जर की हत्या के बाद कनाडा और भारत के रिश्ते बिगड़ते ही जा रहे है। अब इसी बीच भारत में एक बहुत बड़ा फैसला ले लिया है। विदेश मंत्रालय ने अपना बयान जारी किया है। जिसमें बताया है कि वह अपने उच्चायुक्त को कनाडा से वापस बुलाने का फैसला ले रहा है।

कनाडा सरकार पर नहीं है भारत को भरोसा

विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि, “यह यह रेखांकित किया गया कि उग्रवाद और हिंसा के माहौल में ट्रूडो सरकार के कार्यों ने उनकी सुरक्षा को खतरे में डाल दिया। हमें उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की वर्तमान कनाडा सरकार की प्रतिबद्धता पर कोई भरोसा नहीं है। इसलिए भारत सरकार उच्चायुक्त और अन्य लक्षित राजनयिकों और अधिकारियों को वापस बुलाने का निर्णय लिया है।”

भारत में क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

भारत ने इतना बड़ा फैसला इसलिए लिया है क्योंकि हिंसा के माहौल में ट्रूडो सरकार की कार्रवाई से राजनयिकों की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मौजूदा कनाडियाई सरकार की प्रतिबद्धता पर भारत को भरोसा नहीं है। यह भी बताया गया है कि भारत के खिलाफ उग्रवाद हिंसा और अलग बात को ट्रूडो सरकार के समर्थन के जवाब में भारत आगे कदम उठाने को अधिकार रखता है।

Read More-‘मेरी जान को खतरा बढ़ता ही जा रहा है…’ बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद अखिलेश यादव का बड़ा बयान

Exit mobile version