Home देश हाथ में तिरंगा, लोहे की जंजीरों से जकड़ा बदन, क्रांतिकारियों की तरह...

हाथ में तिरंगा, लोहे की जंजीरों से जकड़ा बदन, क्रांतिकारियों की तरह भारत भ्रमण पर निकला युवक, सरकार के सामने रखी ये मांग

इस युवक का नाम विजय है विजय का कहना है कि शहीद भगत सिंह ,सुखदेव सिंह और राजगुरु को शहीद का दर्जा दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि कानूनी दस्तावेजों में आज भी उनके शहीद होने का कोई प्रमाण नहीं है।

Bijnor News

Bijnor News: उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक बहुत ही हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। जहां हाथ में तिरंगा झंडा और पूरे शरीर पर शहीदों के लिखे नाम,लोहे के भारी जंजीरों से जकड़ा नंगा बदन क्रांतिकारियों की तरह एक युवक इन दिनों भारत भ्रमण पर निकला है। इस युवक ने सरकार के सामने अपनी मांग भी रखी है। इस युवक का नाम विजय है विजय का कहना है कि शहीद भगत सिंह ,सुखदेव सिंह और राजगुरु को शहीद का दर्जा दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि कानूनी दस्तावेजों में आज भी उनके शहीद होने का कोई प्रमाण नहीं है।

विजय ने रखी सरकार के सामने अनोखी मांग

क्रांतिकारियों की तरह सड़कों पर घूम रहे इस युवक का नाम विजय है उसने कहना है कि कई सरकारी आई और कई सरकारी गई लेकिन किसी सरकार ने भगत सिंह,राजगुरु और सुखदेव को शहीद का दर्जा नहीं दिया। आज भी कानूनी दस्तावेजों में उनके शहीद होने का कोई प्रमाण नहीं है। 23 साल की उम्र में शहीद ए आजम भगत सिंह हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए लेकिन बड़े दुख की बात है कि आजादी के इतने साल भी आज तक हमारी सरकार उन्हें शहीद नहीं मानती है।

कहां का रहने वाला है विजय?

आपको बता दें विजय यूपी के शामली जनपद का रहने वाला है। विजय हिंदुस्तानी तीन क्रांतिकारी को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर भारत भ्रमण यात्रा पर निकला है। वह हर जिले में जाकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम संबोधित हर जिले के डीएम को ज्ञापन दे रहा है।

Read M ore-लगातार फ्लॉप क्यों हो रहे मोहम्मद सिराज? भज्जी ने बताई वजह और दी ये बड़ी सलाह

Exit mobile version