Home क्रिकेट आते ही छा गए मयंक यादव… पहले ही टी20 मैच में बना...

आते ही छा गए मयंक यादव… पहले ही टी20 मैच में बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज में बीसीसीआई ने ज्यादातर युवा खिलाड़ियों का नाम शामिल किया है। जिसमें से तेज गेंदबाज यादव का भी नाम देखा जा सकता है। अपने पहले ही T20 मुकाबले में मयंक यादव ने तहलका मचा दिया है।

mayank yadav

Mayank Yadav: साल 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम t20 विश्व कप की चैंपियन बनी है इसके बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम T20 फॉर्मेट में नए खिलाड़ियों का प्रयोग कर रही है। जिस कार्य भारतीय क्रिकेट टीम में कई युवा खिलाड़ियों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका दिया जा रहा है बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज में बीसीसीआई ने ज्यादातर युवा खिलाड़ियों का नाम शामिल किया है। जिसमें से तेज गेंदबाज यादव का भी नाम देखा जा सकता है। अपने पहले ही T20 मुकाबले में मयंक यादव ने तहलका मचा दिया है।

पहले T20 में चमके मयंक यादव

बांग्लादेश के खिलाफ T20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने तेज गेंदबाज मयंक यादव को अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका दिया है। अपने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत में तेज गेंदबाज मयंक यादव ने बहुत ही शानदार तरीके से की है। क्योंकि मयंक यादव अपने अंतरराष्ट्रीय T20 करियर का पहला ओवर मेडन फेंका है। मयंक यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ चार ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 21 रन देकर एक विकेट भी लिया। इस दौरान मयंक यादव ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को बहुत ही परेशान किया है।

बन गए ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय

इसी के साथ मयंक यादव ने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है क्योंकि मयंक यादव भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय T20 करियर का पहला ओवर मेडन फेंकने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। क्योंकि इससे पहले अर्शदीप सिंह ने साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले T20 मैच में पहला ओवर मेडल फेंका था और उससे पहले टीम इंडिया की पूर्व सिलेक्टर अजीत आगरकर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2006 में यह कारनामा किया था।

Read More-दुबई में दहाड़ी भारतीय शेरनी, महिला T20 विश्व कप में पाकिस्तान को 6 विकेट से धोया

Exit mobile version