Home क्रिकेट पहले टेस्ट के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को...

पहले टेस्ट के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ मिला मौका

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का चयन कर लिया गया है। बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों को मौका दिया है।

Ind vs Ban 1st Test:

Ind vs Ban 1st Test: भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का चयन कर लिया गया है। बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों को मौका दिया है।

बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान

8 सितंबर की रात को भारतीय कंट्रोल बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे। ऋषभ पंत की काफी लंबे समय बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई है और उन्होंने दिलीप ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। गौतम गंभीर के कोचिंग कार्यकाल में पहली बार भारतीय टीम टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है।

इन खिलाड़ियों की खुली किस्मत

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की भी टीम इंडिया में वापसी हुई है और उन्हें टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया है। पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम में युवा तेज गेंदबाज आकाशदीप को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा यश दयाल को पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। यश दयाल पहली बार टीम इंडिया के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (,कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएल राहुल, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), सरफराज खान, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, यश दयाल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

Read More-रोहित शर्मा को Travis Haed ने क्यों कहा था सबसे ‘अनलकी’? हैरान कर देगी वजह

Exit mobile version