आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के प्रेमियों के लिए अक्षरा सिंह (Bhojpuri Singer Akshara Singh) किसी सुपरस्टार से कम नहीं हैं। वह जहां भी जाती हैं भीड़ उन्हें देखने के लिए बेकाबू हो जाती है अक्षरा सिंह का भोजपुरी शिव भक्ति गीत ‘चुम लो चरण भोलेनाथ के’ का विडियो सोशल मीडिया पर दर्शकों के बीच धमाल मचा रहा है। गाने को अक्षरा सिंह ने गाया है जबकि इसके बोल मनोज मतलबी ने लिखे हैं और संगीत अविनाश झा घंघरू जी ने दिया है। गाने को यूट्यूब पर दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है।

आपको बता दें कि महाशिवरात्रि के मौके पर इन भजनों को सुनने से आपके बिगड़ते कार्य बन जाएंगे और भोले भंडारी की कृपा आप पर रहेगी. महाशिवरात्रि का पावन त्योहार आने वाली 21 फरवरी को धूमधाम से मनाया जाएगा. महाशिवरात्रि के मौके पर सभी शिव मंदिरों में भोलेनाथ की पूजा- अराधना की जाती है. महाशिवरात्रि पर पुरानी परंपरा के मुताबिक  शिवलिंग पर बेलपत्र, दूध से अभिषेक किया जाता है ताकि शिव भगवान को रिझाया जा सके. भगवान शिव के बारे में लोगों की मान्यता है कि इस दिन शिवलिंग का दूध से अभिषेक करने पर शिव अपने भक्त से प्रसन्न होकर उसके बिगड़े कार्य भी बना देते हैं. महाशिवरात्रि पर भोलेभक्त जमकर भजन भी बजाते हैं. कहा जाता है कि शिव भजन सुनने से आपके भीतर मन में पल रही हीन भावना का नाश होता है और आपके अंदर दूसरों की मदद करने की अच्छी भावनाएं पैदा होती हैं.

आपको बता दें कि महाशिवरात्रि पर मंदिरों में शिव भजनों के जाप के साथ ही भजन भी सुनें जाते हैं. जिससे शिव जी को खुश किया जा सके. दूसरी ओर भक्तगण भांग पीकर शिव भजनों पर जमकर नाचते भी नजर आते हैं. आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसे ही कुछ महाशिवरात्रि पर बजाए जाने वाले गजब का भजन.अगर आप भी भगवान भोलेनाथ को खुश करना चाहते हैं तो शिवलिंग की विधि विधान के मुताबिक पूजा करें, अभिषेक करें और शिव मंत्रों का जाप करें ऐसा करने से आपके सभी बिगड़ते काम बन जाएंगे और भोलेनाथ की कृपा आप पर बनी रहेगी.

यह भी देखें:- महाशिवरात्रि पर 117 साल बाद बनेगा दुर्लभ संयोग, भूलकर भी न करें ये 7 गलतियां