वास्तु टिप्स – सफलता पाने के लिए घर में लगाएं इन रंगों के पर्दे, रुके हुए काम होंगे पूरे

247

वास्तु शास्त्र के अनुसार ही आजकल लोग अपने घरों का निर्माण करते हैं। दिशाओं का काफी ध्यान रखकर काम करवाते हैं। वहीं जब घर बनकर तैयार हो जाता है। तो वो सामान का रख रखाव और सजवाट करते समय ऐसी कई छोटी गलतियां कर देते हैं या नजरअंदाज कर देते हैं। जो आगे चल नुकसान पहुंचती हैं। घर में जब पर्दें लगाएं तो उनके रंगों का चुनाव काफी सोच समझकर करें। पर्दें हमेशा घर की सुंदरता बढ़ाते हैं। इनके नए डिजाइन और रंग घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाकर रखते हैं। वास्तु के अनुसार अगर आप सही रंग के पर्दों का चुनाव करके घर में लगवाते हैं तो आप जीवन में चल रही कई परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं।

  • आपके घर में अगर तनाव रहता है, जिसकी वजह से लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो आपको लाल रंग के पर्दें दक्षिण दिशा में लगाने चाहिए। इससे परिवार के सभी सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ता है और शांति का माहौल बना रहता है।
  • अगर आप कर्ज में डूबते जा रहे हैं और आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो रही है। तो आपको अपने घर में उत्तर दिशा में नीले रंग के पर्दें लगाने चाहिए। इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और अगर कर्ज ले रखा है तो उससे भी मुक्ति मिलेगी।
  • आपको अगर आपके जीवन में सफलता नहीं मिल रही है। हर बार प्रयास करने के बाद भी अगर आप सफल नहीं हो रहे हैं। तो आपको अपने घर की पश्चिम दिशा में सफ़ेद रंग के पर्दें लगाने चाहिए। इससे आप और आपकी सफलता के बीच आ रही बाधा खत्म होगी। आपको आपके सभी लक्ष्यों की प्राप्ति होगी।
  • आप नौकरी की तलाश में हैं और आपको मनपंसद नौकरी नहीं मिल रही है। तो निराश न हों। आपको अपने घर की पूर्व दिशा में हरे रंग का पर्दे लगाने चाहिए। इससे आपकी उन्नति और तरक्की के मार्ग खुलेंगे।

इसे भी पढ़ें:- जूता-चप्पल पहनकर न जाएं इन स्थानों पर, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज