घर में आज ही लगाएं इन रंगों के फूलों के पौधे, सुख समृद्धि के साथ बढ़ेगी खुशहाली

87

वास्तु का प्रभाव घर के किसी एक सदस्य पर नहीं बल्कि पूरे परिवार पर पड़ता है। सब कुछ अगर वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) के अनुरूप है तो सिर्फ मंगल ही मंगल होगा। अगर कुछ वास्तु के विपरीत है और कोई वास्तु दोष (Vastu Dosh) है तो उसका बुरा प्रभाव में भी घर के सभी सदस्यों पर पड़ता है। वास्तु अगर ठीक है तो परिवार के सभी सदस्यों का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है। कोई आर्थिक परेशानी किसी को नहीं होती है। बड़ों को जहां नौकरी और व्यापार में उन्नति मिलती है, वहीं बच्चों की पढ़ाई और कॅरियर भी अच्छे से चलता है।

  • घर में पौधे का भी विशेष महत्व है। बैंगनी रंग के पौधे काफी शुभ माने जाते हैं और ये घर में चल रही आर्थिक परेशानियों को दूर करते हैं। इस रंग के पौधे आर्थिक सम्पन्नता का प्रतीक हैं।
  • जिन पौधों में बैंगनी रंग के पौधे होते हैं, वो शुभ होते हैं। पौधा लागते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि, घर की पूर्व दिशा में ज्यादा बड़े पौधे न कभी न लगाएं। अगर आप घर में पौधा नहीं लगाना चाहते हैं या नहीं लगा सकता हैं तो बैंगनी रंग के पौधों की तस्वीर आप लगा सकते हैं।
  • घर में अगर आप फूलों वाले पौधे घर में लगाए हुए हैं तो ये शुभ है। वहीं अगर आपके घर में फूल वाले पौधे नहीं है तो आप घर में बुके भी रख सकते हैं। इसमें कई रंग के फूल रखिए। घर की उत्तर पूर्वी दिशा की तरफ गुलदस्ता रख रहे हैं तो पीले रंग के फूलों का ही रखें। वहीं बैंगनी रंग के गमले भी आप घर में रख सकते हैं। इससे धन ऊर्जा बढ़ती है।

इसे भी पढ़ें: घर की सुख-समृद्धि को बढ़ाती हैं ये वास्तु टिप्स, हाथी और ऊंट के खिलौनों से सजाएं घर, मिलेगा चमत्कारी लाभ