अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो अपनाएं ये उपाय, धन की होगी वर्षा, भाग्य में होगा चमत्कारी बदलाव

106

र व्यक्ति का सपना होता है, उसका खुद का एक घर हो। अगर ये घर वास्तु के नियमों के अनुसार तो घर में हमेशा सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है। जब भी अगर कोई मकान या प्लाट खरीद रहे हैं, तो दिशा का उनकी दिशा का विशेष ध्यान रखिए। आप अगर जमीन खरीदकर घर बनवा चाहते हैं तो, जमीन लेते समय कई बातों का ध्यान रखें क्योंकि, ये भूमि आपके भविष्य और भाग्य को प्रभावित कर सकती है। सब अगर सही है तो आपके जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी। हर काम में आपको सफलता मिलेगी। वहीं अगर कुछ वास्तु शास्त्र के विपरीत है तो आपको आपका सपनों का घर परेशानियों में डाल सकता है। आप अपने सपनों के घर के लिए जमीन लेने जा रहे हैं तो इन बातों एक विशेष ध्यान रखिये।

इसे भी पढ़ें: ऑफिस में वास्तु से जुड़ी इन टिप्स का रखें ख्याल, कॅरियर को मिलेगी नई ऊंचाई

  • कई बार ऐसा होता है कि, कड़ी मेहनत के बाद भी हमे सफलता नहीं। कई बार प्रयास करने के बाद भी बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं। घर में आर्थिक परेशानी बन जाती है। रुपये आते तो हैं लेकिन टिकते नहीं हैं।
  • अगर आपके साथ ऐसी ही समस्या है तो इसकी वजह वास्तु दोष है। जो आपके और आपकी सफलता के बीच एक बड़ी रुकावट है। वास्तु दोष को कई बार लोग अनदेखा करते हैं। इसकी वजह से उनके जीवन में परेशानी बढ़ने लगती हैं। ये परेशानी आर्थिक, स्वास्थ्य और कॅरियर से सम्बंधित हो सकती है।
  • उत्तर दिशा कुबेर की दिशा होती है। इस दिशा में अगर कोई वास्तु दोष होता है तो आर्थिक परेशानियां व्यक्ति के जीवन में बढ़ती हैं। इस दिशा में गलती से भी गंदगी कभी होने न दें। इस दिशा को कभी ऊंचा भी नहीं रखना चाहिए।
  • अगर आपके घर में पानी का बहाव दक्षिण दिशा में है तो आपके जीवन में आर्थिक परेशानियां जन्म लेती हैं। आप धन जोड़ नहीं पाते हैं।
  • बाथरूम को हमेशा साफ़ रखें। वहीं अगर घर में कोई नल टूटा है या फिर टपकता रहता है तो उसे ठीक कराएं।
  • घर में सोने से पहले रसोई में एक बार जरूर देख लें, अगर बर्तन जूठे पड़ें हैं तो उसे साफ़ करके ही धोएं। वहीं किचन में दवाइयां भी न रखें।

इसे भी पढ़ें: वास्तु के अनुसार इस दिशा में मुख करके शुरू करें कोई शुभ काम, मिलेगी सफलता