Wednesday, December 7, 2022

Palmistry: अगर आपके हाथ की रेखाओं में ऐसे निशान या ऐसी रेखाएं हैं ,तो आपकी वैवाहिक जीवन में आएंगी मुसीबतें!

Palmistry: अपने हाथों की रेखाओं से हम अपने भविष्य के बारे में अच्छी तरीके से जान लेते हैं। कहते हैं कि हमारी हाथों की रेखा ही हमारा भविष्य तय कर देती हैं।अगर आपके विवाह रेखा के पास कुछ ऐसे निशान या फिर और भी कई रेखाएं हैं ते आपकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो सकती है।

- Advertisement -
- Advertisement -

Palmistry: अपने हाथों की रेखाओं से हम अपने भविष्य के बारे में अच्छी तरीके से जान लेते हैं। कहते हैं कि हमारी हाथों की रेखा ही हमारा भविष्य तय कर देती हैं।अगर आपके विवाह रेखा के पास कुछ ऐसे निशान या फिर और भी कई रेखाएं हैं ते आपकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो सकती है। ऐसा हमारे हस्त रेखा विशेषज्ञ के जानकारों का कहना हैं। वैसे भी हस्त रेखा को जीवन की किताब कहा गया है। हस्तरेखा विज्ञान से अपनी रेखाओं के बारे में जान लेते हैं ।माना जाता है कि अगर हमारे हाथ में रेखाएं है तो उनका कुछ न कुछ मतलब होता। हमारे हाथ की हर रेखा हमारे लिए बेहद अहम है ।जिस तरह से हर व्यक्ति एक तरह के नही होते हैं वैसे में हर व्यक्ति के हांथ की रेखाएं भी एक सी नही होती है। हमारी हर रेखा हमारे अलग-अलग जीवन के बारे में बताती है। इसीलिए हाथ की रेखाओं को देखकर विवाह से जुडी कई महत्वपूर्ण जानकारी के साथ ही और भी बहुत कुछ जाना जा सकता है। हमारे विवाह के करियर में भविष्य कैसा रहेगा यह हम रेखाओं द्वारा बेहद अच्छी तरीके से जानते हैं।

रेखाओं से जान सकते हैं विवाह से जुड़ी जानकारियां

विवाह करना है समाज के लिए एक अहम फैसला है जिसे हम सोच समझ कर लेते हैं और इसके बारे में हम जानना भी बहुत अच्छी तरीके से चाहते हैं कि हमारे वैवाहिक जीवन में कौन सी घटनाएं होने वाली हैं और क्या कुछ अच्छा होगा।वैवाहिक जीवन हर किसी का सपना होता है। चाहे वह कोई लड़की हो या फिर लड़का। लेकिन हमारे हस्त विज्ञान में कहा गया है कि हमारे हाथ में विवाह रेखा पाई जाती है। इस रेखा के सम्बंध में अगर बारीकी से अध्ययन किया जाय तो वैवाहिक जीवन से जुडी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। इससे हम जान सकते हैं कि हमारे विवाहित जीवन में कौन-कौन सी कठिनाइयां आएंगी।

विवाह रेखा के नीचे काला धब्बा होना

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार कहा गया है कि अगर हमारी कनिष्ठि उंगली के नीचे विवाह रेखा होती है। अगर विवाह रेखा में कोई काला धब्बा है। ऐसे मे कहा जाता है कि ऐसे जातक अपने लाइफ पार्टन से मिलने वाले सुखों से वंचित रहता है, और उन्हें विवाहित जीवन में सुख कभी नहीं मिलेगा। उनका वैवाहिक जीवन कष्ट में रहेगा।अगर विवाह रेखा कनिष्ठि उंगली के दूसरे पोर की ओर जाती है तो ऐसे जातक अविवाहित रहते हैं, और उनकी शादी कभी नहीं होती। उन्हें वैवाहिक जीवन का सुख कभी नहीं मिलता।

विवाह रेखा को दूसरी के रेखा काटने से

विज्ञान के अनुसार माना जाता है कि अगर एक रेखा दूसरी रेखा को काट देती है तो यह शुभ नहीं होता।कहा गया है कि अगर विवाह रेखा पर दूसरी रेखा आकर काटती है तो शादी के बाद इंसान की शादीशुदा जीवन बर्बाद हो जाता है।अगर विवाह रेखा के पास दो या फिर उससे आधिक रेखाएं है तो जातक के कई महिलाओं से सम्पर्क रहता है। जिसकी वजह से उसके विवाहित जीवन में कलह उत्पन्न होती रहती हैं।

हाथ में विवाह की दो रेखाएं

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार अगर किसी जातक के हाथ में दो विवाह रेखाएं है। जिसमें एक गहरी तथा दूसरी महीन और एक रेखा बुध पर्वत की ओर जाये तो ऐसे जातकों की दो शादियां होती हैं और उनके निवास जीवन में कला होती रहती हैं 2 विवाह के चक्कर में।

अगर विवाह की रेखा टूटी हुई हे और छोटी है तो ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन ज्यादा दिन तक नही चलता है। वैवाहिक जीवन में परेशानियों बनी ही रहती है। इनके पाटनर की मृत्यु जल्दी से जल्दी हो जाती है और इनके वैवाहिक जीवन में घोर संकट आ जाता है।

अगर विवाह की रेखा में है लालिमा

इन जातकों के लिए विवाहित जीवन बेहद सुख में रहेगा जिनके हाथों में ऐसी रेखा तो। वही बताया गया है कि अगर विवाह रेखा लालिमा लिए हो। ऐसे लोगों के सम्बंध में कहा गया है कि उनका वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है। उनकी वैवाहिक गृहस्ती बेहद अच्छी तरीके से चलती रहेगी इनके जीवन में कोई संकट नहीं आएगा।

इसे भी पढ़ें-Aryan ने Shahrukh Khan को पिता मानने से किया इनकार, एक्टर ने खुद दिया बयान

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

https://www.aprendainglesozinho.com.br/profile/situs-judi-slot-terbaik-dan-terpercaya-no-1/profile

https://www.kubedliving.com/profile/situs-judi-slot-terbaik-dan-terpercaya-no-1/profile

https://www.foresixty.com/profile/situs-judi-slot-terbaik-dan-terpercaya-no-1-2022/profile

https://www.sciencefilm.ch/profile/situs-judi-slot-terbaik-dan-terpercaya-no-1/profile

https://www.truelovesband.com/profile/situs-judi-slot-terbaik-dan-terpercaya-no-1/profile

https://www.aprendainglesozinho.com.br/profile/judi-slot-online-jackpot-terbesar/profile

https://www.kubedliving.com/profile/daftar-judi-slot-online-jackpot-terbesar/profile

https://www.foresixty.com/profile/daftar-judi-slot-online-jackpot-terbesar/profile

https://www.sciencefilm.ch/profile/judi-slot-online-jackpot-terbesar/profile

https://www.truelovesband.com/profile/judi-slot-online-jackpot-terbesar/profile

https://www.kubedliving.com/profile/slot-gacor-gampang-menang/profile

https://www.foresixty.com/profile/situs-slot-gacor-gampang-menang/profile

https://www.sciencefilm.ch/profile/slot-gacor-gampang-menang/profile

https://www.truelovesband.com/profile/situs-slot-gacor-gampang-menang/profile

https://www.aprendainglesozinho.com.br/profile/slot-gacor-gampang-menang/profile

https://www.kubedliving.com/profile/info-slot-gacor-hari-ini/profile

https://www.foresixty.com/profile/info-slot-gacor-hari-ini/profile

https://www.sciencefilm.ch/profile/info-slot-gacor-hari-ini/profile

https://www.truelovesband.com/profile/info-slot-gacor-hari-ini/profile

https://www.aprendainglesozinho.com.br/profile/info-slot-gacor-hari-ini/profile