Friday, October 22, 2021

कोरोना महामारी एक्ट में दर्ज मुकदमे वापस लेगी योगी सरकार, सीएम बोले – व्यापक जनहित को देखते हुए लिया फैसला

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कोरोना काल में महामारी एक्ट के उल्लंघन में दर्ज हुए मुकदमों को योगी सरकार वापस लेने की तैयारी कर रही है। टीम 9 के साथ रविवार को हुई बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोरोना महामारी एक्ट उल्लंघन से सम्बंधित मामलों को वापस लेने के निर्देश गृह विभाग को दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी एक्ट उल्लंघन के मामलों को व्यापक जनहित को देखते हुए समाप्त करना चाहिए। उन्होने गृह विभाग को इस संबंध में जरुरी कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

इसे भी पढ़ें : मनीष गुप्ता हत्याकांड : आरोपियों की गिरफ्तारी न होने तक परिवार और मैं असुरक्षित हूं…

सीएम योगी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में जारी प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। प्रदेश के 31 जनपदों में कोरोना का एक भी केस एक्टिव केस नहीं है। जबकि 21 जिले ऐसे हैं, जिनमे एक-एक केस एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 1 लाख 73 हजार 377 सैम्पल टेस्ट किये गए हैं, जिसमे 66 जिले ऐसे हैं, जहां संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। 24 घंटे में 13 नए मामले कोरोना के सामने आये हैं। वहीं 7 केस रिकवर हुए हैं। प्रदेश 159 केस एक्टिव हैं।

10 करोड़ लोगों को लगी वैक्सीन
सीएम योगी ने कहा कि राज्य में अब तक 10 करोड़ 91 लाख 52 हजार से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है। सूबे के 8 करोड़ 75 लाख लोग कोरोना वैक्सीन की पहली लगवा चुके हैं। यह प्रदेश की 59 प्रतिशत से ज्यादा आबादी को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। प्रदेश के 2.16 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुकी हैं। सीएम ने कहा कि दूसरे डोज के पात्र लोग भी समय से वैक्सीन का टीका लगवाएं।

मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए सीएम योगी ने विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत बताई है। डायरिया, डेंगू, कॉलरा सहित सभी वायरल बीमारियों से प्रभावित लोगों के पूरा उपचार की व्यवस्था की जाये। सर्विलांस को और भी बेहतर बनाने की कोशिश हो। प्रदेश में लगातार सैनिटाइज़ेशन, स्वच्छता, फॉगिंग का अभियान जारी रखा जाए।

इसे भी पढ़ें : भवानीपुर जीत से ममता ने दिया नंदीग्राम हार का जवाब, इतने मतों से बनाया रिकॉर्ड

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -