जींस पहनकर डांस न करने पर हुआ कांड, पति ने दिया तलाक, लगाई आग

95

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में पति ने सिर्फ इस लिए पत्नी को तीन तलाक दे दिया क्योंकि, वो जींस पहनकर डांस नहीं कर रही रही थी। इसके बाद मामला और ज्यादा ही बढ़ गया और बीते मंगलवार पति अपनी पत्नी के घर पहुंच गया, जहां उनसे खुद पर तेल डालकर आग लगा ली। इस दौरान लड़की पक्ष ने पहले अपने दामाद को बचाया और फिर मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। इसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। लड़की पक्ष ने भी लड़के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

इसे भी पढ़ें: सुहागरात से पहले ही भिड़े दूल्हा-दुल्हन, थाने पहुंचा मामला

न्यू इस्लामनगर में रहने वाले अमीरूद्दीन ने अपनी बेटी महजबी की शादी 8 वर्ष पहले दिल्ली में नौकरी वाले हापुड़ निवासी अनस के साथ की थी। पिछले कई महीनों से अनस, महजबी को परेशान कर रहा था। इसे लेकर बीते दिनों एक पंचायत भी हुई थी। महजबी ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, अनस उसे जींस पहनने और डांस करने के साथ गाना गाने को भी कहता है। इसे लेकर ही दोनों के बीच में विवाद होता रहता है।

पंचायत में भी दोनों के बीच में कोई समझौता नहीं हुआ। इसके बाद नाराज हुए अनस अपनी पत्नी को दो दिन पहले ही तीन तलाक दे दिया। महजबी के पिता अमीरूद्दीन का कहना है कि, मंगलवार की रात को अनस उनके घर पहुंचा और खुद पर तेल डालकर उनसे आग लगा ली। इसके बाद तो अनस घर के अंदर ही आ गया और इधर उधर भागने लगा। इस दौरान परिवार के लोगों ने किसी तरह उसकी आग बुझाई।

आग की वजह से अनस मामूली रूप से जल गया था, लेकिन लड़की पक्ष ने उसकी पिटाई कर दी और पुलिस को बुला ली। पुलिस का कहना है कि, मामले की जांच की जा रही है। शिकायत के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।

इसे भी पढ़ें: कैबिनेट की बैठक में नहीं पहुंचे चार मंत्री, ममता की बढ़ी टेंशन