भदोही में मतदाता सूची में जुड़ा विदेशियों का नाम, मचा हड़कंप, जांच के आदेश

41

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है। जिले की औराई तहसील क्षेत्र के दलपतपुर गांव में मतदाता सूची में विदेशियों के नाम होने की खबर सामने आ रही है। इस मामले की जानकारी जैसे ही डीएम को मिली हड़कंप मच गया। डीएम के आदेश पर तहसीलदार तनुजा निगम पहुंचकर राजस्व कर्मियों और ग्रामीणों से बात की। इसके बाद उन्होंने बीएलओ के साथ बैठकर वोटर लिस्ट की जांच की। वहीं इस मामले पर मीडिया से बात करते हुए, डीएम ने कहा कि, मामला उनके संज्ञान में हैं और रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

इसे भी पढ़ें: सुहागरात से पहले ही भिड़े दूल्हा-दुल्हन, थाने पहुंचा मामला

तहसीलदार का कहना है कि, गांव के ही रहने वाले विनीत मिश्रा और अन्य गांव वालों ने डीएम राजेंद्र प्रसाद और एसडीएम आशीष मिश्रा को लिखित शिकायत की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि, गांव की मतदाता सूची में कुछ विदेशी लोगों का भी नाम जोड़ा गया है। इसके बाद ही राजस्व निरीक्षक, क्षेत्रीय लेखपाल और बूथ स्तर का अधिकारी (बीएलओ) ने वोटर लिस्ट की जांच शुरू कर दी। खबर के अनुसार, कहा जा रहा है कि, इस लिस्ट में पड़ोसी देश पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोगों का भी नाम है।

इसे लेकर तहसीलदार का कहना है कि, किसी भी देश के लोगों के नाम के आधार पर उन्हें कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। हां, लोग मौखिक तौर पर जरूर ऐसा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि, मामले की जांच गहनता से चल रही है, जिसकी रिपोर्ट आगे की कार्रवाई के लिए डीएम को भेजी जाएगी। वोटर लिस्ट में विदेशियों का नाम जुड़ा होने पर विभागीय कार्रवाई भी होगी। वहीं गांव में अघिकारियों की टीम पहुंचने पर लोग भी बड़ी संख्या में पहुंचने लगे है।

डीएम का कहना है कि, शिकायत में विदेशियों का नाम वोटर लिस्ट में होने की बात हुई है। इनमे बंग्लादेशी लोगों के होने की बात भी की है। लेकिन पाकिस्तानी लोगों के सूची में होने की बात नहीं की गयी है। जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: जींस पहनकर डांस न करने पर हुआ कांड, पति ने दिया तलाक, लगाई आग