पेड़ कटाने वालों के साथ कंधे से कंधा जोड़कर खड़ी हरैया पुलिस, स्कूल में पढ़ रहे नाबालिग पर की कार्रवाई

93

बस्ती। पुलिस की मदद करना अरविन्द शुक्ला को भारी पड़ गया। मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती का है। जहां थाना हरैया के गांव महादेवरी में सिचाई विभाग, नलकूप विभाग की जमीन पर लगे पेड़ काटे जा रहे थे। इसकी सूचना जब अरविंद ने 100 पर दी तो पुलिस मौके पर पहुंची तो लेकिन, उसने पेड़ की कटाई में लगे गणेश दत्त शुक्ला के साथ अरविन्द को हिरासत में ले लिया। पुलिस इस दौरान अरविन्द पर कार्रवाई करते हुए धारा 151 के तहत चालान भी कर दिया।

इसे भी पढ़ें: दोस्त की शादी में पहुंची मीरा राजपूत ने उड़ाए लोगों के होश, दुल्हन को छोड़ उन पर ही टिक गईं सबकी निगाहें

पुलिस ने सिर्फ अरविन्द पर ही नहीं उसके परिवार के चार सदस्यों पर भी कार्रवाई की, जिसमे एक एक नाबालिग भी शामिल है। इस पूरे मामले में पेड़ काटने वाले गणेश दत्त शुक्ला का पक्ष पुलिस लेते हुए दिखाई दे रही है। थाने की अंदर एसओ सर्वेश राय ने अरविन्द के साथ दुर्व्यवहार किया। हरैया पुलिस द्वारा किये जा रहे पक्षपात की सूचना एसपी और डीआईजी को भी मिल चुकी है।

इस मामले साफ़ यही दिखाई दे रहा है कि, पुलिस पेड़ काटने वाले के पक्ष में खड़ी हुई है। वहीं पेड़ बचाने वाले के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। गौरतलब है कि, सिचाई विभाग, नलकूप विभागकी जमीन पर पेड़ लगे हैं। जिसका निरीक्षण तहसील के अधिकारी कर चुके हैं। एक तरह जहां पूरा विश्व हरियाली बचाने के लिए काम कर रहा है। वहीं थाना हरैया की पुलिस पेड़ कटाने वालों के साथ कंधे से कंधा जोड़कर खड़ी हुई है।

इसे भी पढ़ें: 22 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे असम और पश्चिम बंगाल का दौरा, राज्यों को देंगे ये बड़ी सौगातें