मुख्तार अंसारी को यूपी लाने की तैयारी में लगी योगी सरकार, पंजाब के लिए रवाना हुई गाजीपुर पुलिस

186

लखनऊ। यूपी के मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार पर पुलिस की नजर है। प्रदेश के कई थानों में बाहुबली विधायक की पत्नी, बेटों और सालों के खिलाफ मामले दर्ज हैं और सभी इस वक़्त फरार चल रहे हैं। पुलिस को अपने सूत्रों से जानकारी मिली है कि, पूरा परिवार इस समय पंजाब के रोपड़ में है। पुलिस का ख़ुफ़िया विभाग इस वक़्त परिवार के सभी सदस्यों की हरकतों पर नजर बनाये हुए है। पंजाब के रोपड़ जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को प्रदेश लाने की तैयारी योगी सरकार कर रही है। सुप्रीम कोर्ट में सोमवार (11 जनवरी) को मामले की सुनवाई भी होनी है। मुख्तार की पेशी को लेकर पंजाब के लिए गाजीपुर पुलिस रवाना हो गई है। बाहुबली विधायक के परिवार को लेकर भी पूरी प्रदेश पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है।

इसे भी पढ़ें: 10 दिन बाद भी नहीं बिका धान, तो किसान ने लगा दी आग, अधिकारियों के हाथ-पांव फूले

पिछले दिनों यूपी पुलिस को इस बात की भी सूचना मिली थी कि, मुख्तार का परिवार पंजाब के रोपड़ में छुपकर रह रहा है। पंजाब सरकार के रुख की वजह से यूपी पुलिस कोई भी जल्दबाजी नहीं कर रही है, लेकिन पूरे परिवार पर पुलिस ने अपनी खुफिया नज़र रखी हुई है।

जब तक यूपी पुलिस रोपड़ जेल में बंद मुख़्तार को वापस नहीं लेकर आ जाती है तब उसके परिवार पर भी किसी तरह शिकंजा नहीं कसेगी। इसके लिए पंजाब सरकार से यूपी सरकार पहले संपर्क करेगी और स्थानीय पुलिस और प्रशासन से मदद लेगी, लेकिन ऐसा अब होगा, जब इस वक़्त रोपड़ जेल में बंद मुख़्तार को यूपी पुलिस प्रदेश वापस ले आएगी।

उन पर सरकारी धन के गबन करने का भी आरोप है। वर्ष 2016 में इस मामले में उन पर केस भी दर्ज किया गया था। वहीं अफसा के भाई सरजील रजा और अनवर शहजाद पर वर्ष 2019 में फर्जी दस्तावेजों पर सरकारी ठेका हासिल करने के आरोप में वाद पंजीकृत है।

इसे भी पढ़ें: किसान पंचायत से पहले फूटा किसानों का गुस्सा, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले