UP: कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में सुधार, परिवार ने कहा – अफवाहों पर न दें ध्यान

0
66

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। लखनऊ के एसजीपीजीआई में उन्हें स्वास्थ्य संबंधी वजहों की भर्ती कराया गया है। वहीं पूर्व सीएम को लेकर चल रही अफवाहों पर परिवार के सदस्यों ने का कहना है कि उन पर ध्यान न दिया जाये। कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह ने ट्वीट ट्वीट कर कहा है कि ‘आप सभी से अनुरोध है कि अफवाहो पर ध्यान न दें, आदरणीय बाबूजी कल्याण सिंह जी अभी स्वस्थ्य हैं और जल्द अस्पताल से घर आएंगे, आप सभी का प्यार, स्नेह और आशीर्वाद बाबूजी के साथ है. जय श्री राम…’

इसे भी पढ़ें: डार्क चॉकलेट के जबरदस्त फायदे जान आप भी हो जाएंगे हैरान, इन बीमारियों से रखें दूर

सोशल मीडिया पर पूर्व सीएम के स्वास्थ्य को लेकर कई तरह तरह की अफवाहें फैल रही थी, जिसे देखते हुए एसजीपीजीआई ने शुक्रवार शाम को जारी होने वाला हेल्थ बुलेटिन सुबह ही जारी कर दिया, जिसमे कहा गया है कि ‘कल्याण सिंह ICU में भर्ती हैं और उनकी सेहत में सुधार है। अस्पताल ने बताया है कि ‘तंत्रिकारोग, हृदयरोग, गुर्दारोग एक्सपर्ट्स सहित ने डॉक्टरों की टीम कल्याण सिंह के इलाज में जुटी हुई है। अस्पताल के निदेशक आर के धीमन खुद पूर्व सीएम के इलाज पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।

गौरतलब है कि कल्याण सिंह को 21 जून को राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान भर्ती कराया गया था। उन्हें रक्तचाप और अनियंत्रित रक्त शर्करा की शिकायत थी। अस्पताल में भर्ती पूर्व सीएम का रक्तचाप 3 जुलाई को काफी बढ़ गया था। इसकी वजह से उन्हें हल्का दिल का दौरा भी पड़ा, जिसके बाद उन्हें ICU में भर्ती कराया गया लेकिन 4 जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया। गुरुवार शाम को बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने एसजीपीजीआई में कल्याण सिंह से मुलाकात की है और उनका हाल चाल पूछा। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे।

इसे भी पढ़ें: कानूनी पचड़े में पड़े सलमान खान और उनकी बहन, इस आरोप में पुलिस ने भेजा समन