Friday, October 22, 2021

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ने सभी आरोपों को नकारा, मामले की जांच को लेकर की ये बड़ी मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसा पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ (Ajay Mishra ‘Tenny’) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) पर लगाए गए गंभीर आरोपों पर उनका कहना है कि सभी आरोप गलत हैं। इसके साथ उन्होंने मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। आशीष का कहना है कि ‘हम पर और हमारे कार्यकर्ताओं पर अराजक तत्वों द्वारा हमला किया। इसमें से 4-5 लोगों की हत्या कर दी गई।’ उन्होंने कहा कि ‘सुबह 9 बजे से अंत तक मैं बनबीरपुर में था। मैं 2 दिनों से घटनास्थल पर गया ही नहीं हूं। ऐसा हो सकता है कि वो मुझे पसंद न करते हों। अब वो मेरा नाम राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रहे हों। मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, वो पूरी तरह से निराधार हैं। मैं इस मामले की न्यायिक जांच की मांग करता हूं, मैं चाहता हूं मामले के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें : कार से कुचल कर तीन किसानों की मौत पर बीकेयू आक्रोशित, प्रदेश में चढ़ा सियासी पारा

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में बढ़ते बवाल पर केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा ने सफाई देते हुए कहा है कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ किसान शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं, जिसके बाद हमारा रास्ता बदल दिया गया। किसानों के बीच छुपे हुए कुछ उपद्रवी तत्वों ने उनकी (बीजेपी कार्यकर्ताओं) के वाहनों पर हमला किया। पहले पथराव किया, जिसके बाद उन्हें गाड़ियों से बाहर खींचकर उन पर लाठी-डंडों और तलवारों से हमला किया गया। इसके वीडियो भी हमारे पास हैं। उपद्रवियों ने सड़क से नीचे गाड़ियों को गिराकर उसमे आग लगा दी।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा – सीएम
लखीमपुर खीरी घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ‘दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘घटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है, हम तह तक जाएंगे और हिंसा में शामिल सभी को बेनकाब करेंगे, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।’ रविवार शाम को लखीमपुर घटना के बाद योगी सरकार ने बड़ी बैठक भी की है। सीएम को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बैठक में घटना की पूरी जानकारी दी है।

इसे भी पढ़ें : धरने पर बैठे अखिलेश यादव को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लिया

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -