spot_img
Friday, September 17, 2021

UP के इन जिलों में होगी तूफानी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, घर से ना निकलें लोग

- Advertisement -
- Advertisement -

गाजियाबाद। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने पश्चिम उत्तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) के कई जिलों को लेकर अलर्ट जारी अलर्ट (Alert) जारी किया है। दोपहर बार पश्चिम यूपी के और ब्रज के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy rain) हो सकती है। गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, बिजनौर, मथुरा, आगरा, मैनपुरी, शामली, नोएडा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हाथरस, कन्नौज और फर्रूखाबाद में भारी बारिश के साथ तेज हवा चल सकती है।

इसे भी पढ़ें : BJP के होर्डिंग्स देखकर भड़के राजनाथ सिंह, कहा – ऐसी गलती दोबारा नहीं होनी चाहिए, जानें मामला

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। बागपत और गाजियाबाद में मौसम काफी ज्यादा खराब होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई गयी है, इन दो जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 87 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बागपत और गाजियाबाद में दोपहर तक चल सकती है, जिसके साथ ही जिले के कई इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सलाह दी है कि वो अपने घरों से न निकालें। पश्चिमी यूपी में जहां भारी बारिश होने संभावना है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश होने का अनुमान नहीं है। राज्य के दो जिलों में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है। आगरा, झांसी, अलीगढ़, मेरठ और बांदा में बारिश दर्ज की गयी है।

सूबे के करीब-करीब सभी जिलों में पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही दर्ज किया गया है। वहीं रात का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले पांच दिनों तक अलग-अलग जिलों में बारिश होती रहेगी। बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। तापमान में भी फिलहाल बढ़ोतरी की संभावना नहीं है।

इसे भी पढ़ें : UP: वैक्सीन लगने के बाद बुजुर्ग की मौत से अस्पताल में मचा हड़कंप, लाइन छोड़कर भागे लोग

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -